विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 11, 2023

शिमला, मनाली या नैनीताल जाने की बजाय आप इस बार परिवार के साथ जाएं इन 4 जगहों पर

Best of beat destination : ज्यादातर लोग गर्मियों की छुट्टियां परिवार के साथ बिताने के लिए इन्हीं जगहों पर जाते हैं जिसके कारण भीड़ बहुत हो जाती है, ऐसे में आपके सुकून पाने की ख्वाहिश अधूरी रह सकती है. इसलिए आप ऑफ बीट प्लेस पर जाइए जहां कम लोग ही जाते हैं.

Read Time: 2 mins
शिमला, मनाली या नैनीताल जाने की बजाय आप इस बार परिवार के साथ जाएं इन 4 जगहों पर
Hill stations off beat : स्पीति भी आप जा सकते हैं, यह चारों ओर से हिमालय से घिरा हुआ है.

Holiday destination : अगर आप इस बार छुट्टियां बिताने के लिए शिमला, मनाली या नैनीताल जाने के बारे में सोच रहे हैं तो फिर इस बार नई जगह एक्सप्लोर करिए. क्योंकि ज्यादातर लोग गर्मियों की छुट्टियां परिवार के साथ बिताने के लिए इन्हीं जगहों पर आते हैं जिसके कारण भीड़ बहुत हो जाती है, ऐसे में आपके सुकून पाने की ख्वाहिश अधूरी रह सकती है. इसलिए आप ऑफ बीट प्लेस पर जाइए जहां कम लोग ही जाते हैं. तो आइए आपको बताते हैं 4 बेस्ट प्लेस. 

गर्मियों के लिए बेस्ट ऑफ बीट प्लेस

  • स्पीति भी आप जा सकते हैं, यह चारों ओर से हिमालय से घिरा हुआ है. यहां की पुरानी झीलें, दर्रा बहुत ही आकर्षक है. यहां पर आपको बहुत सुकून मिलेगा. यह जगह 12500 फीट की ऊंचाई पर स्थित है.

  • औली बहुत ही सुकून वाली जगह है, यहां पर आप प्रकृति का भरपूर आनंद उठा सकते हैं. आप नंदा देवी, कामत कामेट और माना पर्वत जैसे धार्मिक स्थलों को भी घूम सकते हैं. यहां पर आप एडवेंचर्स एक्टिविटीज भी कर सकते हैं.

  • सिक्किम भी आपके लिए बेस्ट प्लेस है. आपको यहां पर खुद को प्रकृति की गोद में पाएंगे. इस जगह पर आपको बहुत भीड़ नहीं मिलेगी जिसके कारण परिवार के साथ आप एक अच्छा समय गुजार सकते हैं. 

  • दार्जिलिंग भी आप घूम सकते हैं परिवार वालों के साथ. यह एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है. इस जगह पर आप नाथु ला, इंडो-चाइना बॉर्डर और रुमटेक मॉनेस्ट्री के अलावा लाचुंघ और युमथांग घाटी के सुंदर दृश्य का आनंद उठा सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सारा अली खान और विक्की कौशल ने सिद्धिविनायक मंदिर के किए दर्शन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुंदर, लंबे चमकदार नाखून के लिए अपनाएं ये रेमेडी, एक्सटेंशन कराने की नहीं पड़ेगी जरूरत
शिमला, मनाली या नैनीताल जाने की बजाय आप इस बार परिवार के साथ जाएं इन 4 जगहों पर
बेजान त्वचा को निखार देती है दही, इस तरह बनाएं ये 7 फेस पैक्स और बढ़ाएं चेहरे की खूबसूरती 
Next Article
बेजान त्वचा को निखार देती है दही, इस तरह बनाएं ये 7 फेस पैक्स और बढ़ाएं चेहरे की खूबसूरती 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;