Detox Water: शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालते हैं ये 5 डिटॉक्स वॉटर, वजन भी तेजी से होता है कम

Detox Water for Weight Loss: डिटॉक्स वॉटर वजन कम करने में भी बेहद कारगर हैं. शरीर से टॉक्सिन निकालने के साथ-साथ ये चर्बी भी पिघलाते हैं. 

Detox Water: शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालते हैं ये 5 डिटॉक्स वॉटर, वजन भी तेजी से होता है कम

Weight Loss Water: टॉक्सिन ही नहीं शरीर से चर्बी भी दूर करते हैं ये डिटॉक्स वॉटर.

खास बातें

  • शरीर से टॉक्सिन निकालने के लिए डिटॉक्स वॉटर पिया जाता है.
  • डिटॉक्स वॉटर से वजन भी कम होता है.
  • गर्मियों में ताजगी पाने के लिए ये परफेक्ट हैं.

Weight Loss: डिटॉक्स वॉटर पीने से शरीर को कोई एक या दो नहीं बल्कि अनेक फायदे मिलते हैं. ये शरीर से टॉक्सिन (Toxins) बाहर निकालता है, मेटाबोलिज्म को बेहतर करता है, वजन घटाने (Weight Loss) में मददगार है, पाचन को अच्छा करता है, हाइड्रेट करता है और चिलचिलाती गर्मी में शरीर को ठंडक और ताजगी भी देता है. अनेक फायदे वाले डिटॉक्स वॉटर को बनाना भी बेहद आसान है. तो इंतजार कैसा, आइए झटपट जान लें इन्हें घर पर बनाने का तरीका. 

वजन घटाने के लिए बेस्ट डिटॉक्स वॉटर | Best Detox Water For Weight Loss


खीरा डिटॉक्स वॉटर (Cucumber Detox Water)

पानी में खीरे के टुकड़े, काला नमक, नींबू और पुदीने की पत्तियां डालकर अच्छे से हिला लें, तैयार है आपका खीरा डिटॉक्स वॉटर. ये विटामिन बी, पौटेशियम और मैग्नीशियम से भरपूर है.


नींबू डिटॉक्स वॉटर (Lemon Detox Water)

इसे नींबू पानी की तरह बनाकर उसमें कुछ पत्तियां पुदीने की डाल लें. यह वजन घटाने, पाचन को बेहतर करने और ताजगी के लिए जाना जाता है.

संतरा डिटॉक्स वॉटर  (Orange Detox Water)

7qr3voc

संतरे के रस में काला नमक डालकर इसे तैयार कर लें. आप संतरा काटकर पानी में डालकर भी पी सकते हैं. संतरे में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है. यह शरीर के फैट को एनर्जी में बदलता है इसलिए वजन घटाने में बेहद असरदार है. 


एपल डिटॉक्स वॉटर (Apple Detox Water)

इस डिटॉक्स वॉटर को बनाने के लिए पानी में कटे हुए सेब मिलाकर नींबू के रस की बूंदे डालें. दालचीनी के कुछ टुकड़े भी इस पानी में मिला लें. दालचीनी से मेटाबोलिज्म बढ़ता है.

apple juice

चकोतरा डिटॉक्स वॉटर (Grapefruit Detox Water) 

चकोतरे के टुकड़ों को पानी में मिलाकर इस डिटॉक्स वॉटर को तैयार किया जाता है. यह शरीर के टॉक्सिन निकालने के साथ ही वजन भी तेजी से कम करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

क्या कोरोना की चौथी लहर आएगी? क्या कहते हैं हेल्थ एक्सपर्ट?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com