इन चीज़ों का पीयेंगी डिटॉक्स drink तो चेहरे की स्किन और हाजमा दोनों रहेगा दुरुस्त

Skin care detox drinks : आज हम आपको कुछ ऐसे डिटॉक्स ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे जो आपके चेहरे की सेहत के लिए रामबाण साबित हो सकते हैं.

इन चीज़ों का पीयेंगी डिटॉक्स drink तो चेहरे की स्किन और हाजमा दोनों रहेगा दुरुस्त

रात भर के लिए खीरा, नींबू, पुदीना और अदरक पानी में भिगोकर रखना है फिर सुबह में इसका पानी पी लेना है.

Detox drinks benefits : स्किन केयर का सबसे जरूरी हिस्सा होता है बॉडी को हाइड्रेट और डिटॉक्स रखना. अगर आप पानी कम पीते हैं तो फिर शरीर में जमे टॉक्सिन शरीर से बाहर नहीं निकल पाते हैं जिसके कारण पेट की गड़बड़ी होती है जिसका असर आपकी स्किन पर सीधा पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे डिटॉक्स ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे जो आपके चेहरे की सेहत के लिए रामबाण साबित हो सकते हैं. आप खीरा, नींबू, पुदीना और अदरक से बना पेय पदार्थ पीते हैं तो फिर आपकी स्किन पर नेचुरल निखार आएगा.

पैरों के तलवों की इस देसी चीज से करिए मसाज, चेहरे की चमक हो जाएगी दोगुनी, दाग धब्बे के निशान पड़ जाएंगे हल्के

डिटॉक्स ड्रिंक्स स्किन केयर के लिए

1- आपको बता दें कि रात भर के लिए खीरा, नींबू, पुदीना और अदरक पानी में भिगोकर रखना है फिर सुबह में इसका पानी पी लेना है. इससे आपकी स्किन पर निखार आता है. यह शरीर में जमी गंदगी को आसानी से बाहर निकाल देता है मल मूत्र के सहारे. 

2- इस पानी को एक साथ पीने की बजाए पूरा दिन थोड़ा-थोड़ा करके भी पी सकते हैं. इससे आपके पेट की कूलिंग भी बहुत अच्छे से हो जाएगी. खीरे में 95 फीसदी पानी होता है, इसके अलावा नींबू के एसिडिक गुण पाचन शक्ति (DIGESTIVE SYSTEM) को मजबूत करते हैं. 

3- आप फ्रूट जूस (Fruit juice) पीकर भी अपने शरीर को हाइड्रेट और डिटॉक्स रख सकते हैं. आप गर्मी के मौसम में मौसमी, अनार, संतरा, गन्ना का जूस पी सकते हैं

4- इतना ही नहीं डिटॉक्स वॉटर में मौजूद अदरक वजन घटाने में बहुत मदद करता है. इस पानी से कैलोरी बर्न होती है. यह इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत करते हैं. यह कब्ज की भी परेशानी से राहत दिलाता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'जरा हटके जरा बचके' की सक्सेस पार्टी में विक्की-सारा ने मचाया धमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com