Lord Ram Unique Name : श्री राम पर रखें अपने बेटे का यूनिक नाम, हर कोई कहेगा वाह क्या मीनिंग है

Baby boy names : आज हम आपको कुछ ऐसे नाम बताने जा रहे हैं जो भगवान राम (Lord Ram) के नाम हैं और दिखने में मॉडर्न और यूनिक (Unique name for boys) भी हैं. अगर आप अपने बेटे का नाम राम जी के नाम पर रखना चाहते हैं तो हम बता रहे हैं भगवान राम के कुछ खास नाम.

Lord Ram Unique Name : श्री राम पर रखें अपने बेटे का यूनिक नाम, हर कोई कहेगा वाह क्या मीनिंग है

Baby names on Lord Ram names : भगवान राम पर रखें अपने लाडले का नाम.

Lord Ram Unique Names : मनुष्य की पहचान उसके नाम से होती है, इसलिए नाम सोच समझ कर रखना चाहिए. कहते हैं यथा नाम तथा गुण यानी जैसा नाम वैसा ही काम. इसलिए पुराने समय में लोग भगवान के नाम पर अपने बच्चों का नाम रखते थे. लेकिन बदलते समय के साथ यह चलन थोड़ा कम हुआ है. आज मॉडर्न नाम (Modern name for boys) रखने का चलन है. आज हम आपको कुछ ऐसे नाम बताने जा रहे हैं जो भगवान राम (Lord Ram) के नाम हैं और दिखने में मॉडर्न और यूनिक (Unique name for boys) भी हैं. अगर आप अपने बेटे का नाम राम जी के नाम पर रखना चाहते हैं तो हम बता रहे हैं भगवान राम के कुछ खास नाम. देखें लिस्ट.


भगवान राम के नाम पर लोग अपने बेटों का नाम रखते आए हैं लेकिन आज के समय में वह नाम मॉडर्न और यूनिक भी लगे यह भी लोग चाहते हैं. ऐसे में यहां कुछ एक दम यूनिक नाम हम आपको बता रहे हैं. 

अविराज
भगवान राम का एक नाम अविराज भी है. अविराज का अर्थ होता है सूर्य की तरह चमकने वाला इसलिए आप अपने बेटे का नाम अविराज रख सकते हैं.

मानविक
अगर आप चाहते हैं कि आपका बेटा बुद्धिमान हो, साथ ही दयालु स्वभाव का हो और भगवान में उसकी आस्था भी हो तो आप अपने बेटे का नाम मानविक रख सकते हैं

विराज
भगवान राम के बहुत सारे नामों में से एक नाम है विराज. राजाराम सूर्यवंशी थे, इसलिए उनको सूर्य का राजा भी कहा जाता है और विराज का यही अर्थ है. ब्रह्मांड में सबसे बड़ा यानी सूर्य का राजा. यह नाम भी यूनिक है आप अपने बच्चे का नाम रख सकते हैं.

शाश्वत
त्रेता युग में जन्मे राम सनातनी थे.  सनातन धर्म को मानने वाले थे और सनातन धर्म का एक दूसरा नाम है शाश्वत. इसी के नाम पर भगवान राम का नाम शाश्वत भी पड़ा. यह नाम अपने आप में अनोखा है. इसलिए इस नाम को भी आप चुन सकते हैं

अद्वैत
 आप भी चाहते हैं कि आपके बेटे जैसा कोई ना हो, वह अतुल्य हो तो आप इस नाम को चुन सकते हैं.  भगवान राम का एक नाम अद्वैत भी है, आप भी अपने बेटे के लिए ये नाम रख सकते हैं.

अथर्व
जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि चार वेदों में से एक अथर्व भी है और यही नाम भगवान राम का भी एक नाम है. जिसका अर्थ होता है वेदों का ज्ञाता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com