42 की हो गई हैं सोहा अली खान, पर उनके फिट होने का है ये सीक्रेट, आप भी रोज ऐसे करें वर्कआउट

ज्यादातर घरों में देखा जाता है कि महिलाएं फैमिली में हर किसी की सेहत का ख्याल रखती हैं, लेकिन इस बीच खुद का ख्याल रखना भूल जाती हैं. खास तौर पर मां बनने के बाद शरीर में कई सारे बदलाव होते हैं, इसके बाद खुद की फिटनेस पर ध्यान देना बेहद

42 की हो गई हैं सोहा अली खान, पर उनके फिट होने का है ये सीक्रेट, आप भी रोज ऐसे करें वर्कआउट

ये है सोहा अली खान का फिटनेस सीक्रेट, आप भी रोज ऐसे करें वर्कआउट

नई दिल्ली:

अगर आप एक मम्मी हैं तो आपके लिए फिट रहना बेहद जरूरी है. जब आप फिट रहेगीं तभी खुद का और अपने बच्चे का ठीक तरीके से ख्याल रख पाएंगी. फिटनेस के मामले में एक्ट्रेस सोहा अली खान का वर्कआउट रूटीन बहुत ही ज्यादा मोटिवेटिंग है. बेबी होने के बाद 42 साल की उम्र में भी सोहा अली खान की फिटनेस काबिले तारीफ है. सोहा अली खान वेट लॉस और खुद को मेंटेन करने के लिए जमकर एक्सरसाइज करती हैं. सोशल मीडिया पर सोहा के वर्कआउट वीडियोज़ कई लोगों के लिए इंस्पिरेशन बन चुके हैं. अगर आपको भी पटौदी खानदान की इस खूबसूरत बेटी की तरह खुद को फिट बनाना है तो आप इनके फिटनेस रूटीन को फॉलो कर सकती हैं. सोहा अली खान के वीडियोज़ देखकर ये साफ पता चलता है कि वो अपनी फिटनेस के लिए बहुत ही टफ एक्सरसाइज़ेज़ करती हैं. सोहा ने अब कोर वर्कआउट पर फोकस करना शुरू कर दिया है. आप भी सोहा जैसी डेडिकेशन और डिटरमिनेशन से परफेक्ट फिटनेस पा सकती हैं.

सोहा अली खान हर मां के लिए इंस्पिरेशन

हम ज्यादातर घरों में देखते हैं महिलाएं फैमिली में हर किसी की सेहत का ख्याल रखती हैं, लेकिन इस बीच खुद का ख्याल रखना भूल जाती हैं. खास तौर पर मां बनने के बाद शरीर में कई सारे बदलाव होते हैं. इसके बाद खुद की फिटनेस पर ध्यान देना बेहद जरूरी है. बॉलीवुड पर वैसे तो कई एक्ट्रेसेस है जो अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं, लेकिन सोहा अली खान का फिटनेस रूटीन हर मां के लिए किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं है. सोहा अपने फिटनेस वर्कआउट के वीडियोज़ अक्सर सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. सबसे अच्छी बात ये है कि सोहा का कोर वर्कआउट बिना किसी जिम में गए घर पर भी आराम से किया जा सकता है. आपको बता दें कि कोर स्ट्रांग करना न सिर्फ किसी स्पोर्ट्स या फिटनेस के लिए अच्छा है बल्कि रोजमर्रा की जिंदगी में खुद को एक्टिव और कॉन्फिडेंट बनाने के लिए भी परफेक्ट वर्कआउट है.


आप भी करें हाई जंप और माउंटेन क्लाइंबर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सोहा खुद को फिट रखने के साथ-साथ अपने फैंस को भी फिट रहने की मोटिवेशन देती रहती हैं. यही वजह है कि सोहा अपनी हर तरह की एक्सरसाइज के वीडियोज़ इंस्टाग्राम पर शेयर करती हैं. इन वीडियोज़ को फॉलो कर के आप सोहा की तरह परफेक्ट बॉडी पा सकते हैं. सोहा का एक फिटनेस वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उसमें देखा जा सकता है किस तरह वो खुद को वॉल के सहारे बैलेंस कर के वर्कआउट कर रही हैं. इस तरह की एक्सरसाइज से आपका टमी फैट गायब हो जाता है और कोर स्ट्रांग होता है. इसके अलावा सोहा की तरह आप माउंटेन क्लाइंबिंग भी कर सकती हैं. हाई जंप एक ऐसा वर्कआउट है जिससे बहुत जल्दी कैलोरी बर्न होती है और ये आपकी पूरी बॉडी पर काम करता है. इसके अलावा आप सोहा की तरह अपने फिटनेस रूटीन में योगा को भी जरूर शामिल करें. योगा जितना आप को हेल्दी बनाये रखने में मददगार है उतना ही आपकी मेंटल हेल्थ के लिए भी जरूरी है. डंबल्स एक्सरसाइज़ेज़ भी आपके वेट लॉस में आपकी मदद करेंगी. तो अगर आप 40 की उम्र के बाद भी अपने फिगर को परफेक्ट रखना चाहती हैं तो आज से ही खुद के लिए टाइम निकालें और बन जाएं सुपर फिट मॉम.