एक्टर Ashish vidyarthi बता रहे हैं Ice Apple की खूबियां, क्या आपने खाया है कभी आइस एप्पल

इस फल को देखकर आशीष विद्यार्थी (Ashish vidyarthi) का रिएक्शन था अमेजिंग और उनके साथी इसे डिवाइन एक्सपीरियंस बता रहे हैं. क्या आप जानते हैं क्या है आइस एप्पल और इसे खाने के फायदे, चलिए जानते हैं.

एक्टर Ashish vidyarthi बता रहे हैं Ice Apple की खूबियां, क्या आपने खाया है कभी आइस एप्पल

क्या आप जानते हैं क्या है आइस एप्पल और इसे खाने के फायदे, चलिए जानते हैं.

एक्टर आशीष विद्यार्थी (Ashish vidyarthi) इन दिनों अपने काम के सिलसिले में केरल में हैं. गॉड्स ओन लैंड के नाम से मशहूर केरल की धरती पर उन्हें एक अनोखा फल खाने का मौका मिला. बर्फ सा सफेद और ठंडा ये फल पानी से भी भरपूर दिखा. इस फल को कहते हैं आइस एप्पल. लोकल भाषा में इसके और भी कई नाम हैं. समुद्र किनारे स्थित शहरों में मिलने वाले इस फल को केरल में ताड़गोला भी कहते हैं. इस फल को देखकर आशीष विद्यार्थी का रिएक्शन था अमेजिंग और उनके साथी इसे डिवाइन एक्सपीरियंस बता रहे हैं. क्या आप जानते हैं क्या है आइस एप्पल और इसे खाने के फायदे, चलिए जानते हैं.

मजबूत इम्यूनिटी के लिए

ताड़गोला या आइस एप्पल इम्यूनिटी को मजबूत करता है. इस फल में बहुत से मिनरल्स होते हैं. विटामिन्स भी भरपूर मिलते हैं. कच्चे नारियल की तरह इसमें पानी भी भरपूर होता है, जिसकी वजह से ये शरीर में पानी की कमी नहीं होने देता. पोषण से भरपूर होने की वजह से ये इम्यूनिटी बढ़ाता है और संक्रमण से भी बचाता है.

डिहाइड्रेशन होगा दूर

आशीष विद्यार्थी ने जो वीडियो शेयर किया है उसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आइस एप्पल में कितना पानी होता है. ये पानी शरीर में आसानी से एब्जॉर्ब भी होता है, जिसकी वजह से शरीर को हाइड्रेट रखता है. साथ ही बॉडी ट्रेम्प्रेचर भी कंट्रोल में रखता है.

एसिडिटी में राहत

आइस एप्पल में विटामिन बी भी भरपूर होता है, जिसकी वजह से ये डाइजेशन को ठीक रखता है. डाइजेशन ठीक रहने से एसिडिटी का खतरा भी कम होता है. साथ ही ये शरीर को डिटॉक्स भी करता है.

खिली खिली रहेगी त्वचा

आइस एप्पल का सेवन स्किन के लिए भी बहुत अच्छा है. इसके खाने से स्किन भी हाइड्रेट रहती है, ये चमक चेहरे पर नजर आती है. साथ ही इसका रस चंदन पाउडर में मिलाकर लगाने से त्वचा में निखार आता है.

थकान से राहत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आप थका थका महसूस करते हैं तो आइस एप्पल आपको जरूर खाना चाहिए. आइस एप्पल से ताजगी मिलती है और थकान दूर होती है. खासतौर से गर्मी के मौसम में आइस एप्पल शरीर को ठंडक देता है और ताजगी का अहसास भी दिलाता है.