फिटनेस फ्रीक टाइगर श्रॉफ के लिए ‘इंस्पिरेशन’ बनीं मीराबाई चानू

ओलंपिक गेम्स में पदक हासिल करने वाली मीराबाई चानू से इंस्पायर होने वाली लिस्ट बढ़ती जा रही है. एक्ट्रेस समंता अक्किनेनी के बाद हीरोपंती फेम एक्टर टाइगर श्रॉफ ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें टाइगर भारी वजन उठाते नजर आ रहे है.

फिटनेस फ्रीक टाइगर श्रॉफ के लिए ‘इंस्पिरेशन’ बनीं मीराबाई चानू

टाइगर श्राफ ओलंपिक मैडलिस्ट मीरा बाई चानू से हुए इंस्पायर.

नई दिल्‍ली :

olympic games tokyo 2020 : हम लोगों में से कईयों के लिए फिटनेस एक ड्रीम है जिसे हम अचीव करना चाहते हैं, लेकिन कुछ लोगों के लिए फिटनेस एक आदत है और फिट रहने के लिए जो भी जरूरी है वह सब करने उनकी दिनचर्या में शामिल है. टाइगर श्रॉफ कुछ इसी तरह के फिटनेस फ्रीक है. अपने फिटनेस के लिए पहचाने जाने वाले टाइगर ओलंपिक मैडलिस्ट मीरा बाई चानू से इस कदर इंस्पायर हुए की उन्होंने वजन उठाने के लिए उन्हें ही अपना आदर्श मान लिया.  

टोक्यो ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू यूथ आईकॉन बन गई है. हर कोई मीराबाई चानू की सफलता की बात कर रहा है.  वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतकर देश की मान बढ़ाने वाली मीराबाई चानू युवा अपनी इंस्पिरेशन मान रहे है. 26 साल की इस खिलाड़ी को पूरे देश से प्रशंसा मिल रही है. ओलंपिक में पदक जीतने वाली इस खिलाड़ी ने कड़ी मेहनत और धैर्य के दम पर यह सम्मान हासिल किया है. चानू की यही मेहनत अब फिटनेस के प्रति लोगों को प्रेरित कर रही है. बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ भी मीराबाई चानू से इस्पायर हुए हैं. टाइगर श्रॉफ ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है जिसमें वे भारी वजन उठाते हुए नजर आ रहे है.

ओलंपिक गेम्स में पदक जीतना बहुत मुश्किल काम होता है. सालों की कड़ी मेहनत और एकाग्रता के बाद भी कुछ ही खिलाड़ियों को यह सम्मान हासिल हो पाता है. भारत की ओर से मीराबाई चानू ने ये सम्मान हासिल किया है. जिसके बाद उनकी फिटनेस को लेकर खूब चर्चा हो रही है. इस चर्चा में शामिल होते हुए एक्टर टाइगर श्रॉफ ने जो वीडियो शेयर किया है उसका कैप्शन है “140 किग्रा और काउंटिंग…  इसका श्रेय एक्टर ने ओलंपिक में किए गए मीराबाई चानू के शानदार प्रदर्शन को दिया है. वीडियो में श्रॉफ में सिट अप्स करते हुए भारी वजन उठाते हुए नजर आ रहे है. टाइगर श्रॉफ ने पहले एक्ट्रेस सामंथा अक्किनेनी ने अपने वर्कआउट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था. जिसमें अक्कीनेनी ने मीराबाई चानू को टैग करते हुए करते हुए पदक विजेता खिलाड़ी मीराबाई को अपनी इंस्पिरेशन बताया है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टोक्यो ओलंपिक में पदक हासिल करने वाली मीराबाई चानू का नाम हर किसी की जुबान पर है. लेकिन इस पदक को हासिल करने के बीच उनकी कड़ी मेहनत के बारे में कम ही लोग जानते है. चानू पिछले पाँच साल में केवल पाँच बार ही अपने गाँव जा पाई. अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए सख्त डाइट का पालन चानू करती थीं. ओलंपिक पदक विजेता ने कई महीनों से बाहर का खाना नहीं खाया है. अपनी पसंदीदा आईसक्रीम को भी पदक पाने की चाहत के लिए चानू ने खाना छोड़ दिया था. चानू के साथ उनके कोच ने पिछले पाँच साल केवल ओलंपिक में पदक जीतने के सपने को पूरा करने के लिए झोंक दिए. अब चानू ने अपनी कड़ी मेहनत को पदक में तब्दील कर दिया है. जिसके बाद देश की आधी आबादी का सम्मान और ज्यादा बढ़ गया है. पदक जीतने के बाद मीराबाई चानू यूथ आईकॉन के साथ फिटनेस आईकॉन भी बनकर उभरी है. लोग उनके प्रदर्शन को देखकर अपनी फिटनेस को नेक्स्ट लेवल तक ले जाने की कोशिश कर रहे है.