Mahashivratri 2017: महाशिवरात्रि पर न रहें भूखा, ट्राई करें ये डिशेज

Mahashivratri 2017: महाशिवरात्रि पर न रहें भूखा, ट्राई करें ये डिशेज

महाशिवरात्रि पर ट्राई करें ये डिशेज

नई दिल्‍ली:

महाशिवरात्री के मौके पर घर-घर में लोग व्रत रखते हैं. भगत पूरी श्रद्वा से भगवान शिव की आराधना करते हैं. इतना ही नहीं कुछ लोग तो इसके लिए कई दिनों पहले से इसकी तैयारी शुरू कर देते हैं. व्रत के लिए मार्केट में कई तरह की चिप्‍स, नमकीन आने शुरू हो जाते हैं. पर अगर इस बार आप कुछ घर का बना खाना खाना चाहते हैं और अपने व्रत को बोरिंग की बजाए मजेदार बनाना चाहते हैं तो इन डिश को ट्राई जरूर करें.

फलाहारी कड़ाही पनीर: आपका मन पनीर खाने का है तो इसे सिम्‍पल बनाने की बजाए, नए अंदाज में तैयार करें. आपको बस करना ये है कि टमाटर की ग्रेवी तैयार करें और इसे काला नमक और काली मिर्च डालकर पनीर छोड़ दें.

आलू पेनकेक्स: अपने पेनकेक्स के बेस में आटा हटा दें और इसमें आलू मैश कर दें. बस फिर क्‍या है देखिए इसका टेस्‍ट कितना जबरदस्‍त होगा.

ठंडाई: दूध, सूखे मेवे और अपनी पसंद के किसी भी फ्लेवर को इस शिवरात्रि उत्सव पर ठंडाई में मिलाकर खुद भी पीएं और दूसरों को भी परोसें.

दूधी कोफ्ता: अपनी भूख को दूधी कोफ्ते से मिटाने का आइडिया कैसा रहेगा. इसे टमाटर के रस और क्रीम में पकाया जाता है. यह काफी हैवी होता है ऐसे में इससे आपके पेट आसानी से भर जाएगा.
 


सिंध साई भाजी: 3 तरह की सब्जियों पालक, डिल और मेथी को मिलकार बनने वाली इस सब्‍जी को काफी पसंद किया जाता है और ये काफी हेल्‍दी भी होती है. इसे आप समा के चावल के साथ खा सकते हैं.

आलू का हलवा: कुछ मैश किए हुए आलू और घी को कडा़ही में मिलाकर हलवा तैयार कर लें. मीठा खाने की अगर आपकी इच्‍छा है तो इस डिश को जरूर ट्राई करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com