विज्ञापन
Story ProgressBack

1 महीने में चाहिए पतली कमर तो इन 5 फूड करिए खाना शुरू, इनमें होती है नाम मात्र कैलोरी

आज हम आपको ऐसे 5 लो कैलोरी फूड (low calories food) के बारे में इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं जो आपकी पतली कमर का सपना पूरा करने में आपकी पूरी मदद करेंगे. 

Read Time: 3 mins
1 महीने में चाहिए पतली कमर तो इन 5 फूड करिए खाना शुरू, इनमें होती है नाम मात्र कैलोरी
ग्रीक योगार्ट भी आपके वजन को संतुलित कर सकता है. यह प्रोटीन का रिच सोर्स माना जाता है.

Weight loss food : क्या आप अपनी बढ़ती कमर की साइज को लेकर टेंशन में हैं और चाहती हैं इसको कम करना. तो आपको बता दें कि वेट घटाने के लिए आपको सबसे पहले अपनी डाइट में कुछ जरूरी बदलाव करने होंगे. आपको उन फूड्स को अपनी डाइट का हिस्सा बनाना होगा जिनमें कैलोरी की मात्रा सबसे कम होती है. आज हम आपको ऐसे 5 लो कैलोरी फूड के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी पतली कमर का सपना पूरा करने में पूरी मदद करेंगे. 

पार्लर जाने का समय नहीं है तो डार्क चॉकलेट में इन चीजों को मिलाकर लगाइए फेस पर, 15 मिनट में मिलेगा दमकता चेहरा

कैसे पाएं 1 महीने में पतली कमर

1- वजन कम करने के लिए आप अपनी डाइट में ओट्स को शामिल करिए. इसमें प्रोटीन और फाइबर उच्च मात्रा में होते हैं जिससे आपका पेट लंबे समय तक भरा रहता है. इससे आप ओवरईटिंग से बच जाते हैं. आपको बता दें कि 1/2 कप (40 ग्राम) सूखे ओट्स में सिर्फ 154 कैलोरी होती है लेकिन इसमें 5 ग्राम प्रोटीन और 4 ग्राम फाइबर होता है.

2- ग्रीक योगार्ट भी आपके वजन को संतुलित कर सकता है. यह प्रोटीन का रिच सोर्स माना जाता है. 1 कप (245 ग्राम) नॉनफैट ग्रीक दही परोसने से लगभग 150 कैलोरी और 25 ग्राम प्रोटीन मिलता है. 

3- सूप को अक्सर दरकिनार कर दिया जाता है लेकिन यह भी आपके वजन को कम करने में अहम भूमिका निभाता है. आधा कप कंडेन्स्ड चिकन नूडल सूप परोसने में लगभग 60 कैलोरी और 3 ग्राम प्रोटीन होता है. यह भी बेस्ट ऑप्शन है वेट लॉस डाइट के लिए.

4- अंडे में कैलोरी कम होती है लेकिन कई महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. एक बड़े अंडे में लगभग 72 कैलोरी, 6 ग्राम प्रोटीन और महत्वपूर्ण विटामिन और खनिज पाए जाते हैं. आप इसको भी खा सकती हैं. 

5- पॉपकॉर्न उच्च फाइबर सामग्री और कम कैलोरी वाले स्नैक्स में डाइट चार्ट में सबसे ऊपर है. 1 कप (8 ग्राम) पॉपकॉर्न में केवल 31 कैलोरी होती है, इसमें 1.2 ग्राम डाइट्री फाइबर होता है. तो आज से आप इन्हें अपनी डाइट में शामिल करके अपनी वेट लॉस जर्नी को आसान बनाएं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या आपके भी हिप पर बहुत ज्यादा फैट है तो इन योगासन से करिए कम
1 महीने में चाहिए पतली कमर तो इन 5 फूड करिए खाना शुरू, इनमें होती है नाम मात्र कैलोरी
सुबह के समय किस दिक्कत के लिए कौनसे मसाले का पानी है फायदेमंद, जानिए न्यूट्रिशनिस्ट के बताए टिप्स 
Next Article
सुबह के समय किस दिक्कत के लिए कौनसे मसाले का पानी है फायदेमंद, जानिए न्यूट्रिशनिस्ट के बताए टिप्स 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;