New Year 2024 : भारत के इन 4 ऑफबीट डेस्टिनेशन पर मनाएं नए साल का जश्न, यादगार बन जाएगा न्यू ईयर

Offbeat destination near Delhi - हमने आपके लिए दिल्ली के पास कुछ बेहतरीन ऑफबीट डेस्टिनेशन की लिस्ट तैयार की है जहां पर आपको पर आपको एडवेंचर एक्टिविटी का भी लुत्फ ले सकते हैं.

New Year 2024 : भारत के इन 4 ऑफबीट डेस्टिनेशन पर मनाएं नए साल का जश्न, यादगार बन जाएगा न्यू ईयर

दिल्ली से 440 किमी दूरी पर स्थित यह जगह बहुत खूबसूरत है.

Off destination celebrating new year : साल का आखिरी महीना दिसंबर चल रहा है, ऐसे में नए साल की ट्रिप की प्लानिंग करने का यह सही समय है. अगर आप दिल्ली में हैं, तो हमने आपके लिए दिल्ली के पास कुछ बेहतरीन ऑफबीट डेस्टिनेशन की लिस्ट तैयार की है जहां पर आपको ना सिर्फ बर्फबारी का आनंद उठाने का मौका मिलेगा बल्कि आप यहां पर एडवेंचर एक्टिविटी का भी लुत्फ ले सकते हैं. तो आइए जानते हैं उन ऑफबीट हिल स्टेशन के  बारे में. 

ऑफबीट डेस्टिनेशन दिल्ली के पास

पवलगढ़ - Pawalgarh

दिल्ली-एनसीआर से सिर्फ साढ़े 5 घंटे की दूरी पर, पवलगढ़ उत्तराखंड में एक शानदार ऑफबीट डेस्टिनेशन (off beat hill station) है. यहां पर आपको बाघों, हाथियों, तेंदुओं, बिल्लियों, कई स्तनधारियों और पक्षियों की लगभग 400 प्रजातियां देखने को मिलेंगी.  यह फेमस कॉर्बेट नेशनल पार्क के करीब है, जहां दुनिया भर से टूरिस्ट आते हैं.

अल्मोड़ा - Almora

अल्मोड़ा दिल्ली से लगभग 8 घंटे की दूरी पर सबसे कम चर्चित हिल स्टेशन है. आप यहां पर नए साल की छुट्टियां मना सकते हैं. यहां पर आप फेमस कसार देवी मंदिर में दर्शन कर सकते हैं. यह स्वामी विवेकानंद, बॉब डायलन, उमा थुरमन और अन्य लोगों से जुड़ा हुआ है.

जिभी - Jibhi

अगर आप मनाली, नग्गर, कसोल गए हैं और ऐसी जगह की तलाश में हैं जो इन जगहों से थोड़ी अलग हो तो फिर विचित्र जिभी की ओर जाएं. इस जगह पर आरामदायक होमस्टे और होटल से लेकर मिट्टी के कॉटेज और बहुत कुछ है. यहां पर आपका नया साल बहुत यादगार हो जाएगा. 

त्रियुगीनारायण - Triyuginarayan

यह हमारी लिस्ट में सबसे अनोखे नामों में से एक है. दिल्ली से 440 किमी दूरी पर स्थित यह जगह बहुत खूबसूरत है. यह गाँव जितना अनोखा है, उतना ही प्रतिष्ठित त्रियुगीनारायण मंदिर का घर भी है. ऐसा माना जाता है कि यही वह मंदिर है जहां भगवान शिव और देवी पार्वती का विवाह हुआ था. शहर के शोर-शराबे वाले नए साल के जश्न से दूर, आपको एक आरामदायक छुट्टी देने के लिए कुछ होमस्टे और होटल मौजूद हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com