विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 03, 2022

उड़ते प्लेन में हजारों Snakes का हुआ हमला तो लोगों ने यूं बचाई जान, यह है सांप और सिनेमा का पुराना रिश्ता

सांपों की रहस्यमय दुनिया हमेशा से सिने जगत को आकर्षित करती रही है. आइए एक नजर डालते हैं कुछ ऐसी फिल्मों पर जिन्हें देखकर होश हो जाएंगे गुम.

Read Time: 3 mins
उड़ते प्लेन में हजारों Snakes का हुआ हमला तो लोगों ने यूं बचाई जान, यह है सांप और सिनेमा का पुराना रिश्ता
हॉलीवुड की हैं यह सांपों पर आधारित फिल्में
नई दिल्ली:

सांपों का संसार हमेशा रोमांचित करता रहा है, रील वर्ल्ड को भी और रियल वर्ल्ड को भी. इस अजूबी दुनिया पर हॉलीवुड में कई फिल्में बन चुकी हैं. वैसे ही ये दुनिया बड़ी रहस्यमयी है लेकिन फिल्मों में जिस अंदाज में इस दुनिया को रचा गया है वो उनके रहस्यों को और भी गहरा बनाती है और कई बार डरावना भी. जिसमें थ्रिल और सस्पेंस भी भरपूर मिलता है. आप भी अगर फिल्मी दुनिया में किसी काल्पनिक रोमांच और थ्रिल के शौकीन हैं तो सांपों पर बनी ये हॉलीवुड मूवीज आपके लिए परफेक्ट हैं. आपको बताते हैं ऐसी ही फिल्मों की लिस्ट.

स्नेक्स ऑन अ प्लेन (2006)

सांपों के इर्द गिर्द घूमने वाली ये फिल्म एक प्लेन की कहानी है. आकाश में हजारों फीट उड़ते प्लेन में सैकड़ों जहरीले सांप घुस जाते हैं. उन सांपों से पैसेंजर्स को बचाता है प्लेन में मौजूद एक एफबीआई एजेंट. हवा में उड़ते प्लेन को सांपों से बचाने की कवायद रोंगटे खड़े करने वाली है.

एनाकोंडा (1997)

एक सांप जिसकी लंबाई और चौड़ाई कल्पना से परे है, जो चुटकियों में कई इंसानों को चट कर जाता है. ऐसे खतरनाक सांप की खोज में निकली है एक टीम. एनाकोंडा ऐसे ही घातक सांप का नाम है, जिस पर पहले एनाकोंडा बनी और फिर एनाकोंडा द हंट फॉर द ब्लड ओर्चिड. दोनों ही फिल्में रहस्य और थ्रिल से भरपूर है. एनाकोंडा द हंट फॉर द ब्लड ओर्चिड आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. इसके बाद भी एनाकोंडा सीरीज की कई फिल्में रिलीज हुई.

पायथन (2000)

120 फीट लंबे पायथन की डरावनी कहानी है पायथन. जिसकी शुरुआत एक कार्गो प्लेन से होती है. प्लेन क्रैश हो जाता है. क्रैश प्लेन की सिर्फ एक ही चीज बचती है जो धीरे धीरे लोगों को खत्म करती जाती है. एक साइंटिस्ट इस राज को फाश करता है कि एक डरावना, जहरीला और बहुत बड़ा सांप इन घटाओं को  अंजाम दे रहा है.

कॉपरहेड (1983)

नाग नागिन के बदले पर हिंदी में बहुत फिल्में बनी हैं. हॉलीवुड में भी ऐसी फिल्म बनी कॉपर हेड. जिसमें एक परिवार अपने घर पर नजर आने वाले सांपों को मार देता था. एक दिन कहानी में ट्विस्ट आया. बदले की घड़ी शुरू हुई, लेकिन बदला लेने एक नहीं कई सांप पहुंचे. इसके बाद फिल्म में खतरनाक ट्विस्ट एंड टर्न्स आने शुरू होते हैं.

जेनिफर (1978)

इच्छाधारी नागिन की कहानी सुनी है. ये फिल्म भी कुछ ऐसी ही है. जिसमें एक लड़की को उसके स्कूल के बच्चे लगातार परेशान करते हैं. चुपचाप सहती हुई लड़की एक दिन बदला लेने पर अमादा हो जाती है. उसे अहसास होता है कि वो सांपों से बात कर सकती है. बस उसके इशारे पर सांप उसका बदला लेने निकल पड़ते हैं. हालांकि लड़की इच्छाधारी नागिन नहीं बनती लेकिन अपनी इच्छा के अनुसार सांपों से बहुत कुछ करवा लेती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारत में फ्लॉप लेकिन दुनियाभर में कमा बैठी 10 हजार करोड़, एक्टर्स का गुस्सा झेलने वाली फिल्म का बजट सुन कहेंगे- इसकी क्या जरुरत थी
उड़ते प्लेन में हजारों Snakes का हुआ हमला तो लोगों ने यूं बचाई जान, यह है सांप और सिनेमा का पुराना रिश्ता
यह लड़की आज है 98 अरब रुपये की है मालकिन, कर चुकी हैं 3 शादियां, एक में 72 दिन बाद ही हो गया था तलाक- पहचाना क्या
Next Article
यह लड़की आज है 98 अरब रुपये की है मालकिन, कर चुकी हैं 3 शादियां, एक में 72 दिन बाद ही हो गया था तलाक- पहचाना क्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;