विज्ञापन
This Article is From Feb 11, 2022

हॉलीवुड मूवीज़ के हैं शौकीन तो देखना ना भूलें ये शानदार फिल्में

फिल्मकार केवल मनोरंजन के लिए ही नहीं बल्कि लोगों के बीच एक संदेश पहुंचाने के लिए भी इस तरह की फिल्में बनाते हैं. आप हॉलीवुड सिनेमा के शौकीन हैं तो यहां की इन चार फिल्मों को आपको जरूर देखना चाहिए.

हॉलीवुड मूवीज़ के हैं शौकीन तो देखना ना भूलें ये शानदार फिल्में
देखें हॉलीवुड की ये शानदार फिल्में
नई दिल्ली:

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक कई ऐसी शानदार फिल्में बनी हैं जो देखने वाले को जीवन जीने का सलीका सीखा जाती हैं. ऐसी फिल्में जो दर्द और परेशानियों में डूबे इंसान को भी जीने की नई ऊर्जा और प्रेरणा देती हैं. फिल्मकार केवल मनोरंजन के लिए ही नहीं बल्कि लोगों के बीच एक संदेश पहुंचाने के लिए भी इस तरह की फिल्में बनाते हैं. आप हॉलीवुड सिनेमा के शौकीन हैं तो यहां की इन चार फिल्मों को आपको जरूर देखना चाहिए.

हॉलीवुड के फेमस 5 बॉडीबिल्डर सुपरस्टार, हरक्युलिस से लेकर टर्मिनेटर तक में रहा इनका जलवा

लाइफ ऑफ पाई
ये फिल्म सिखाती है कि अपनी जिंदगी में डर को हावी होने देने के बजाय हमें उसे हराने की कोशिश करनी चाहिए. दृढ़ इच्छाशक्ति और अपने आप में विश्वास से हर डर को जीता जा सकता है. यान मार्टेल्स की उपन्यास 'लाइफ ऑफ पीआई' पर आधारित इस फिल्म में इमरान खान और  सूरज शर्मा मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म के जरिए ये बताने की कोशिश की गई है कि डर कैसे आपके मन पर नियंत्रण करना शुरू कर देता है, वहीं बस जाता है. आपको इस डर को जीतना होगा. अगर आप ऐसा नहीं कर पाते तो ये आपकी चेतना और अवचेतन दोनों में बस जाता है फिर इस पर कंट्रोल करना मुश्किल होता है.

भारतीय मूल के इन कलाकारों का हॉलीवुड में बजता है डंका, दमदार एक्टिंग से छा चुके हैं ये स्टार्स

द कलर पर्पल (1985)
 फिल्म 'द कलर पर्पल' को रिलीज़ हुए लगभग 35 साल हो चुके हैं. यह एलिस वाकर के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है. यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ हॉलीवुड प्रेरक फिल्मों में से एक है. यह हॉलीवुड में अश्वेत महिलाओं के लिए एक नया और मजबूत रास्ता बनाती है. फिल्म में दिखाया गया है कि एक ऐसी जगह जहां महिलाओं के साथ हीन व्यवहार किया जाता है और वे महज प्रजनन का एक साधन हैं, ये महिलाएं अपने लिए खड़ी होती हैं और न सिर्फ खड़ी होती हैं बल्कि कामयाबी हासिल की. फिल्म के कुछ दृष्य सीधे आपकी आत्मा में उतर जाते हैं.

साथ जीने मरने की कसमें खाने वाले इन कपल्स के बारे में जान कर आपको सच्चे प्यार पर हो जाएगा यकीन

अक्टूबर स्काई (1999)

चार युवाओं की ये कहानी सिखाती है कि आपको अपने सपनों की ओर बढ़ते रहना है, चाहे कोई उन पर भरोसा करे न करे आपको अपने सपनों पर यकीन रखना है. एक लड़का जो वेस्ट वर्जीनिया में अपने छोटे से शहर से उड़ान भरने के लिए अपना खुद का रॉकेट बनाना चाहता है, लेकिन कोई उस पर विश्वास नहीं करता, खासकर उनके पिता. हालांकि वो अपनी जर्नी के दौरान कुछ लोगों के साथ जुड़ता है और अंत में अपने लक्ष्य को प्राप्त करता है. फिल्म आपको प्रेरित भी करती है और रोमांचित भी करती है.

लाइफ इज ब्यूटीफुल
ये फिल्म आपको अपननी इच्छाशक्ति और आपकी अवचेतना से परिचित कराती है. फिल्म सिखाती है कि आप जिस चीज को पाना चाहते हैं, उसे पा लेते हैं, ये सब आपकी इच्छाशक्ति पर निर्भर है. फिल्म के एस सीन में फेरुशियो कहती है कि मैं अभी सोना चाहती हूं, तो मैं अपने आप से कह रही हूं कि मैं सो रही हूं, सो रही हूं और सो रही हूं और वह सो जाती है. ऐसे में फिल्म देख कर आप इस बात के लिए प्रेरित होते हैं कि कुछ पाना है कि इच्छाशक्ति मजबूत रखनी होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कान में कुंडल पहनने का मौत से क्या हो सकता है नाता? इस सुपरस्टार ने बताया अपनी ज़िंदगी का सबसे बड़ा राज
हॉलीवुड मूवीज़ के हैं शौकीन तो देखना ना भूलें ये शानदार फिल्में
Oppenheimer: तीन घंटे की फिल्म, 2000 रुपये से ज्यादा की टिकट, फिर भी धड़ाधड़ हो रही एडवांस बुकिंग- ऐसा है ओपेनहाइमर का जादू
Next Article
Oppenheimer: तीन घंटे की फिल्म, 2000 रुपये से ज्यादा की टिकट, फिर भी धड़ाधड़ हो रही एडवांस बुकिंग- ऐसा है ओपेनहाइमर का जादू
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com