विज्ञापन
This Article is From Oct 24, 2017

38 महिलाओं ने इस निर्देशक पर लगाया आरोप, 'हां इसने किया हमारा यौन उत्पीड़न'

हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एडरीन लावैली ने 2008 में होटल के एक कमरे में हुई घटना के बारे में बताया कि जब टॉबेक ने अपने अंग को उनकी टांगों पर रगड़ने की कोशिश की थी.

38 महिलाओं ने इस निर्देशक पर लगाया आरोप, 'हां इसने किया हमारा यौन उत्पीड़न'
नई दिल्‍ली: हाल ही में अमेरिका के जानेमाने प्रोड्यूसर हार्वे विंस्‍टन पर कई महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए और अब हॉलीवुड के एक और निर्देशक पर ऐसे ही आरोप लगे हैं. ऑस्कर के लिए नामांकित लेखक-निर्देशक जेम्स टॉबेक पर कम से कम 38 महिलाओं ने 1980 के दशक में यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. वेराइटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉस एंजेलिस टाइम्स की एक रिपोर्ट में विस्तार से बताया गया कि कथित घटनाओं के समय इनमें से कुछ महिलाएं मनोरंजन उद्योग में काम की तलाश कर रही, जबकि बाकि के साथ टॉबेक ने खुद संपर्क किया था. इन 38 महिलाओं में से 31 ने इस बारे में खुलकर बात की और विस्तार से उन घटनाओं की जानकारी दी, जब टॉबेक ने कथित रूप से अश्लील सुझाव दिए, जानबूझकर बातों का रुख यौन संबंधों की ओर मोड़ा, और उनके जिस्म के साथ तब तक खुद को रगड़ते रहे, जब तक कि वे अपनी पैंट या उन महिलाओं के जिस्म पर स्खलित न हो गए.

यह भी पढ़ें: यौन शोषण पर बोलीं मल्लिका दुआ, '#MeToo, मां कार चला रही थी और उसका हाथ मेरी स्‍कर्ट में था...'

हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एडरीन लावैली ने 2008 में होटल के एक कमरे में हुई घटना के बारे में बताया कि जब टॉबेक ने अपने अंग को उनकी टांगों पर रगड़ने की कोशिश की थी. लावैली ने कहा, "जिस तरीके से उन्होंने यह सब किया, वे जता रहे थे, मानो यहां इसी तरीके से चीजें होती हैं (काम मिलता है)." जब वे पीछे हट गई तो वे खड़े होकर अपनी पैंट में ही स्खलित हो गए.

यह भी पढ़ें: #MeToo : 'मैं 14 साल की थी और वह 36 का...' प्रियंका चोपड़ा की को-एक्‍टर ने किया यौन शोषण का खुलासा

लावैली कहती हैं, "मैं खुद को एक वेश्या की तरह महसूस कर रही थी, जो खुद को लेकर, मेरे माता-पिता को लेकर, मेरे दोस्तों को लेकर मेरे मन में घोर निराशा थी." हालांकि फिल्म समुदाय से बाहर टॉबेक कोई बहुत जाना-माना नाम नहीं है, लेकिन उन्हें 'टायसन', 'द गैंबलर' और 'द पिक-अप आर्टिस्ट' लिखने का श्रेय प्राप्त है.

टाइम्स की रिपोर्ट में जिन अन्य महिलाओं ने यह आरोप लगाए हैं, उनमें स्टार रिनाल्डी, लुइस पोस्ट, करेन स्केलेयर, अन्ना स्कॉट, इको डनोन और चांटल कौर्सिनो शामिल हैं.

VIDEO: मुंबई के चेंबूर की गलियों में डस्टबिन लेकर निकले अनिल कपूर



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कान में कुंडल पहनने का मौत से क्या हो सकता है नाता? इस सुपरस्टार ने बताया अपनी ज़िंदगी का सबसे बड़ा राज
38 महिलाओं ने इस निर्देशक पर लगाया आरोप, 'हां इसने किया हमारा यौन उत्पीड़न'
Oppenheimer: तीन घंटे की फिल्म, 2000 रुपये से ज्यादा की टिकट, फिर भी धड़ाधड़ हो रही एडवांस बुकिंग- ऐसा है ओपेनहाइमर का जादू
Next Article
Oppenheimer: तीन घंटे की फिल्म, 2000 रुपये से ज्यादा की टिकट, फिर भी धड़ाधड़ हो रही एडवांस बुकिंग- ऐसा है ओपेनहाइमर का जादू
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com