Hockey world Cup: गत चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरी जीत दर्ज की, इंग्‍लैंड को 3-0 से हराया

Hockey world Cup: गत चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरी जीत दर्ज की, इंग्‍लैंड को 3-0 से हराया

इंग्‍लैंड के खिलाफ जीत के साथ ऑस्‍ट्रेलिया ने क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश तय कर लिया है

खास बातें

  • ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले मैच में आयरलैंड को हराया था
  • इंग्‍लैंड का चीन के साथ पहला मैच रहा था 2-2 से बराबर
  • टीम के लिए वेटन, गोवर्स और वेयर ने किए गोल
भुवनेश्‍वर:

गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने हॉकी वर्ल्‍डकप (Hockey world cup 2018) में  शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मंगलवार को इंग्‍लैंड को 3-0 से हरा दिया. टीम की यह लगातार दूसरी जीत है. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पूल-बी में 6 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा बरकरार रखते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के अवसर मजबूत कर लिए हैं. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 2-1 से शिकस्‍त दी थी. दूसरी ओर, इंग्लैंड का पहला ग्रुप मैच चीन के साथ ड्रॉ रहा था और उसके खाते में अभी एक ही अंक है. आज के मैच में ज्‍यादातर समय ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने दबदबा कायम रखा हालांकि शुरुआती 30 मिनट में खेल में उसे गोल करने में कामयाबी नहीं मिली.

Hockey world Cup: आखिरी मिनट के गोल से चीन ने इंग्‍लैंड को बराबरी पर रोका

पहले हाफ में ऑस्ट्रेलिया को एक के बाद एक दो पेनल्टी कॉर्नर मिले थे लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर जॉर्ज पिनर ने दोनों को असफल कर दिया. इसके बाद, 29वें मिनट में इंग्लैंड की भी पेनल्‍टी कॉर्नर मिला और यहां ऑस्ट्रेलिया के गोलकीपर लोवेल ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया. उन्होंने वर्ल्ड नम्बर-7 की इस कोशिश को नाकाम किया. पहले हाफ में दोनों टीमों का स्कोर गोलरहित बराबरी पर था.ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में जीत हासिल की थी और ऐसे में इंग्लैंड के लिए पहला मैच ड्रॉ होने के बाद इस मैच को जीतना बेहद जरूरी था. इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए दूसरे हाफ में उतरी इंग्लैंड ने वर्ल्ड नम्बर-1 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डिफेंस को मजबूत रखते हुए गोल के अवसर तलाशने की कोशिश जारी रखी. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फ्लिन ओगिलवी ने सीधा शॉट मारते हुए गोल करने की कोशिश की लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर पिनर ने बेहतरीन सेव करते हुए असफल कर दिया. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा मौका हाथ से नहीं जाने दिया.


वीडियो: टीम इंडिया के कोच हरेंद्र सिंह से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जैक वेटन ने टॉम क्रेग की ओर से मिले पास को 47वें मिनट में फील्ड गोल के रूप में तब्दील करते हुए ऑस्ट्रेलिया का खाता खोला. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 50वें मिनट में एक बार फिर इंग्लैंड के डिफेंस को तोड़ते हुए ब्लैक गोवर्स की ओर से किए गए गोल के दम पर 2-0 से बढ़त हासिल की. 56वें मिनट में मैथ्यू स्वान की ओर से मिले पास पर वेयर ने गोल करते हुए अपनी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से आगे कर दिया. इसके बाद आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को गोल का मौका न देते हुए अंत में 3-0 से जीत हासिल की. क्वार्टर फाइनल में स्थान हासिल करने के लिए इंग्लैंड के पास तीसरा ग्रुप मैच आखिरी मौका है जहां उसका सामना सात दिसम्बर को आयरलैंड से होगा. ग्रुप स्तर पर शीर्ष पर बरकरार रहने और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश को पक्का करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को चीन से भिड़ना है.(इनपुट: एजेंसी)