दुबले-पतले शरीर में तेजी से भरेगा मांस, अगर इन 4 तरीकों से करेंगे इस ड्राई फ्रूट्स का सेवन

Weight Gain Dry Fruits: दुबले-पतले शरीर में भरना है मांस तो आज से खाना शुरू कर दें इस चीज, कुछ ही दिनों में नजर आने लगेगा फर्क.

Advertisement
Read Time: 3 mins
W

Almond For Weight Gain: ड्राई फ्रूट्स का सेवन सेहत के लिए कितना फायदेमंद माना जाता है ये तो हम सभी जानते हैं. लेकिन कुछ ड्राई फ्रूट्स ऐसे हैं जिनको डाइट में शामिल कर शरीर को कई लाभ पहुंचा सकते हैं. बादाम भी एक ऐसा ही ड्राई फ्रूट्स है जिसे सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है. बादाम को आप कई तरह से डाइट में शामिल कर सकते हैं. अगर आपका शरीर दुबला-पतला है तो आप वजन को बढ़ाने के लिए बादाम को डाइट में शामिल कर सकते हैं. अगर आप इस तरह से बादाम को डाइट में शामिल करते हैं तो सिर्फ वजन को बढ़ाने ही नहीं बल्कि, शरीर में एनर्जी भरने का काम भी कर सकते हैं. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं बादाम को डाइट में शामिल करने के आसान तरीके.

कैसे करें बादाम को डाइट में शामिल- (How To Use Almond For Weight Gain)

1. बादाम दूध- (Almond Milk For Weight Gain)

वजन को बढ़ाने के लिए आप बादाम वाले दूध का सेवन कर सकते हैं. इससे शरीर को एनर्जी मिलने के साथ वजन को बढ़ाने में मदद मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- आज क्या बनाऊं: हड्डियों को फ़ौलादी ही नहीं, शरीर में ताकत भर देता है ये लड्डू, फायदे जान आज से शुरू कर देंगे खाना, नोट करें आसान रेसिपी

Advertisement

Photo Credit: iStock

2. भीगे बादाम- (Soak Almond For Weight Gain)

भीगे बादाम को पोषण का खजाना कहा जाता है. अगर आप वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो भीगे बादाम का सेवन कर सकते हैं.

Advertisement

3. बादाम का हलवा- (Almond Halwa For Weight Gain)

बादाम का हलवा बेहद स्वादिष्ट होता है. इसे शुगर, घी और बादाम से बनाया जाता है, जो वजन को बढ़ाने में मददगार है.

Advertisement

4. बादाम के लड्डू-(Almond Laddu For Weight Gain)

अगर आप लड्डू खाने के शौकीन हैं और वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो बादाम के लड्डू आपके लिए बेस्ट ऑप्शन बन सकते हैं. इन लड्डूओ में आप अन्य ड्राई फ्रूट्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. 

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
J&K Assembly Elections 2024: पहले दौरान में 61.1 प्रतिशत वोटिंग के क्या हैं मायने?