आखिर ऐसा क्या है कि इमरान खान कॉम्पटिशन से बेफिक्र हैं?

आखिर ऐसा क्या है कि इमरान खान कॉम्पटिशन से बेफिक्र हैं?

बॉलीवुड एक्टर इमरान खान (फाइल फोटो)

बॉलीवुड ही नहीं बल्कि दुनिया के हर काम में प्रतियोगिता तो है ही। मगर, जहां हर शुक्रवार किस्मत बदलती है, यानी कि बॉलीवुड, वहां खुद की जगह बनाए रखना थोड़ा ज्यादा मुश्किल होता है। क्योंकि, जो दिखता वही बिकता है। यानी, अगर कोई सितारा थोड़े समय के लिए परदे से दूर रहे तो लोग उन्हें भूलने लगते हैं। मगर, अभिनेता इमरान ख़ान पर इसका कोई असर पड़ता नहीं दिखता और न ही वह इस कॉम्पटिशन पर ध्यान देते लगते हैं। इमरान ख़ान कहते हैं- मैं अपनी ख़ुशी के लिए काम करता हूं। फ़िल्म इसलिए करता हूं क्योंकि मुझे अच्छा लगता है।

2 साल रहे बॉलीवुड से दूर

इमरान जब बॉलीवुड में आए थे तब इनकी बराबरी रणबीर कपूर से होती थी। धीरे धीरे रणबीर इमरान से बड़े स्टार बन गए अब इमरान ख़ान क़रीब 2 सालों तक परदे से दूर रहे और इस बीच रणवीर सिंह, सुशांत सिंह राजपूत, अर्जुन अर्जुन कपूर जैसे नए सितारों का जन्म हो गया।

'बस अपना काम करता हूं...'

इमरान का बाज़ार बेशक थोड़ा कमज़ोर हुआ, फिर भी इमरान बेफ़िक्र हैं और कहते हैं, 'मुझे किसी से कोई कॉम्पटिशन नहीं करना। कौन आगे निकला या कौन पीछे छूटा, मैं यह सब नहीं देखता हूं। मैं किस पॉजिशन पर हूं इसकी फ़िक्र नहीं करता। बस अपना काम करता हूं क्योंकि मुझे इस काम में मज़ा आता है।'

क्या इसलिए भी बेफिक्र हैं इमरान...?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे में सवाल ये उठता है कि इमरान अपने करियर को लेकर इतने बेफ़िक्र क्यों हैं जबकि कॉम्पटिशन इतना बड़ा है? कहीं मामा आमिर ख़ान की वजह से तो नहीं? इमरान खान आमिर ख़ान के चहेते हैं। आमिर ने ही इमरान को लॉन्च किया और बाद में भी होम प्रॉडक्शन की फ़िल्म में इमरान से काम करवाया। शायद इमरान जानते हैं कि जब भी ज़रूरत पड़ेगी मामू साथ है न....।