Assembly Election 2021: इन फिल्मी सितारों ने सियासी मैदान में आजमाई किस्मत, देखें पूरी लिस्ट...

तमिलनाडु में अभिनेता-राजनेता कमल हासन ने कोयम्बटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा, जबकि अभिनेत्री खुशबू सुंदर, जो 2020 में भाजपा में शामिल हुईं, वो चेन्नई में थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट से खड़ी हुईं.

Assembly Election 2021: इन फिल्मी सितारों ने सियासी मैदान में आजमाई किस्मत, देखें पूरी लिस्ट...

Assembly Election 2021: इन सितारों ने लड़ा चुनाव

खास बातें

  • 66 वर्षीय कमल हासन मयूरा एस जयकुमार से आगे
  • तमिलनाडू की VIP सीटों में से एक है खुशबू सुंदर
  • यश दासगुप्ता पश्चिम बंगाल के चंडिताला से भाजपा के उम्मीदवार
नई दिल्ली:

सभी पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने के बाद अब आज नतीजे आने की बारी आ चुकी है. पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और असम में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम (Assembly Elections Result 2021) आज घोषित किए जाएंगे. बता दें कि 27 मार्च और 29 अप्रैल के बीच हुए चुनावों के लिए पांच राज्यों के वोटों की गिनती लगातार चल रही है. खास बात तो ये है कि विधानसभा चुनाव में कई फिल्मी सितारों और मशहूर हस्तियों ने इस बार चुनाव लड़ा. तमिलनाडु में अभिनेता-राजनेता कमल हासन (Kamal Hasan) ने कोयम्बटूर दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा. वहीं आपको बता दें कि थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट तमिलनाडू की VIP सीटों में से एक है इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने साउथ की मशहूर एक्ट्रेस खुशबू सुंदर (Khushbu Sunder) को चुनावी मैदान में उतारा है. खुशबू सुंदर साल 2020 में भाजपा में शामिल हुईं थीं. वहीं इस चुनावी माहौल के बीच हम यहां उन हस्तियों पर एक नजर है जो राजनीतिक क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ने की उम्मीद कर रहे हैं. 

कमल हासन


बात हम कमल हासन की करें तो 66 वर्षीय अभिनेता और राजनेता कमल हासन वे एक लोकप्रिय चेहरा हैं. हासन की पार्टी का नाम मक्कल नीडि माईम (Makkal Needhi Maiam) है जिसका अर्थ है "पीपुल्स जस्टिस सेंटर. वह वर्तमान में आईएनसी के मयूर एस जयकुमार से आगे हैं. इस बार का उनका मुद्दा भ्रष्टाचार का अंत करना है. 

खुशबू सुंदर

अभिनेत्री से राजनीति के क्षेत्र में कदम रखने वालीं खुशबू सुंदर तमिलनाडू की VIP सीटों में से एक है थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट चुनावी मैदान में उतरी हैं. 50 वर्षीय खुशबु सुंदर सिनेमा में अपने शानदार काम के लिए जानी जाती हैं. कांग्रेस छोड़ने के बाद वे साल 2020 में भाजपा में शामिल हो गईं थीं. फिलहाल तो वे डीएमके के एहजfलान (DMK's Ezhilan) से 9300 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. 

उदयनिधि स्टालिन


तमिलनाडु के पूर्व उपमुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन विधासभा चुनाव में खड़े हैं इसलिए ये सीट सभी की नजरों में आ गई है. बता दें कि उदयनिधि तमिल फिल्मों में एक्टर और डायरेक्टर के तौर पर जाने जाते हैं. वे एक दर्जन फिल्मों में अहम किरदार में नजर आ चुके हैं. 43 वर्षीय उदयनिधि चेन्नई के चेपक के थिरुवल्लिकेनी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं. जो अपनी सीट पर आगे हैं.

सुरेश गोपी
भाजपा-एनडीए ने केरल के त्रिशूर विधानसभा सीट से राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता सुरेश गोपी को मैदान में उतारा है - वही सीट जहां से उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनावों में असफलता हासिल की थी. बता दें कि उन्हें मलयालम फिल्म उद्योग में अपने काम के लिए जाना जाता है.

सायंतिका बैनर्जी

पश्चिम बंगाल की अभिनेत्री सायंतिका बैनर्जी ने बांकुरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा. वे बंगाली सिनेमा में एक लोकप्रिय नाम हैं. सायंतिका आवारा और कल्टी कीर्ति जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है वहीं अब वे तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं.

यश दासगुप्ता


अभिनेता और मॉडल यश दासगुप्ता पश्चिम बंगाल के चंडिताला विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं. 35 वर्षीय ने 2016 की फिल्म गैंगस्टर में अपनी शुरुआत से पहले एक टेलीविजन अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com