Surya Grahan 2022 : सूर्य ग्रहण पर बनने जा रहा है 'चतुर्ग्रही योग', इन 3 राशि वालों को रहना होगा बेहद सतर्क!

Surya Grahan 2022, Chaturgrahi Yoga: सूर्य ग्रहण पर चतुर्ग्रही योग बनने जा रहा है. ऐसे में कुछ राशियों को इस दिन विशेष सावधान रहना होगा.

Surya Grahan 2022 : सूर्य ग्रहण पर बनने जा रहा है 'चतुर्ग्रही योग', इन 3 राशि वालों को रहना होगा बेहद सतर्क!

Surya Grahan 2022: सूर्य ग्रहण तुला राशि में लगने जा रहा है.

Surya Grahan 2022, Chaturgrahi Yoga: 25 अक्टूबर, 2022 को यानी आज सूर्य ग्रहण लगगे जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, साल का यह आखिरी सूर्य ग्रहण तुला राशि में लगेगा. ज्योतिष (Astrology) के अनुसार, सूर्य तुला राशि में नीच के माने गए हैं, ऐसे में वे अशुभ फल प्रदान करेंगे. इसके अलावा जब सूर्य तुला राशि में प्रवेश करेंगे तो उनके साथ चंद्रमा, शुक्र और केतु भी रहेंगे. ऐसे में इन चारों ग्रहों के योग से चतुर्ग्रही योग (Chaturgrahi Yoga) बनेगा. सूर्य ग्रहण (Surya Ghahan 2022) के परिणामस्वरूप बने इस चतुर्ग्रही योग का कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव हो सकता है. आइए जानते हैं कि सूर्य ग्रहण के दौरान किन 3 राशियों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है. 

सूर्य ग्रहण से बने चतुर्ग्रही योग का इन राशियों पर पड़ेगा नकारात्मक असर

मिथुन


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 25 अक्टूबर को लगने वाला सूर्य ग्रहण मिथुन राशि के लिए अच्छा नहीं है. सूर्य ग्रहण के परिणामस्वरूप खर्चों में वृद्धि होगी. जिस कारण पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव आएगा. जीवनसाथी से मनमुटाव या आपसी मतभेद हो सकता है. इसके साथ ही नौकरी-बिजनेस में भी आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. धन के निवेश को लेकर बेहद सतर्क रहना होगा. 

तुला

ज्योतिषीय गणना के अनुसार, सूर्य ग्रहण तुला राशि में लगने जा रहा है. इसके साथ ही इस राशि में चतुर्ग्रही योग (Chaturgrahi Yoga) भी बन रहा है. ऐसे में तुला राशि के जातकों को सूर्य ग्रहण के दौरान विशेष सावधान रहना होगा. दुर्घटना की संभावना बनेगी. ऐसे में इस दिन वाहन चलाते वक्त बेहद सतर्क रहना होगा. परिवार के किसी सदस्य से मनमुटाव हो सकता है. नौकरी में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में इस दिन विशेष सावधान रहने की सलाह जी जा रही है.

Surya Grahan 2022: सूर्य ग्रहण खत्म होने के बाद क्या करना होता है जरूरी, यहां जानें 8 खास बातें

मकर

मकर राशि के लिए 25 अक्टूबर को लगने वाला सूर्य ग्रहण अशुभ फलदायक साबित हो सकता है. दरअसल इस दौरान सेहत से जुड़ी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ ही जॉब में वर्क प्लेस पर खास सावधानी बरतनी होगी. नौकरी में अधिकारियों का प्रेशर मिलेगा. निर्णय लेने की क्षमता में कमी हो सकती है. इस दिन माता-पिता की सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा.

Surya Grahan 2022: सूर्य ग्रहण से बदल जाएगी गोवर्धन पूजा की तारीख! जानें तिथि, ग्रहण का समय और सूतक

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com