Grah Rashi Parivartan 2022: अक्टूबर में इन 6 ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, जानें किसके लिए है मंगलकारी

Grah Rashi Parivartan 2022: अक्टूबर महीने में मंगल समेत 6 प्रमुख ग्रहों का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. ऐसे में इन ग्रहों का राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए खास रहने वाला है.

Grah Rashi Parivartan 2022: अक्टूबर में इन 6 ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, जानें किसके लिए है मंगलकारी

Grah Gochar 2022: ग्रहों का राशि परिवर्तन इन राशियों के लिए खास है.

Grah Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-गोचर के नजरिए से अक्टूबर का महीना बेहद खास रहने वाला है. दरअसल इस महीने में 6 प्रमुख ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों का राशि परिवर्तन हर राशि के लिए खास महत्व रखता है. ग्रहों के राशि परिवर्तन के जहां कुछ राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा, वहीं कुछ राशियों पर ग्रहों के गोचर का अशुभ प्रभाव पड़ सकता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जानते हैं कि अक्टूबर में होने वाले 7 ग्रहों का राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए मंगलकारी रहने वाला है. 

अक्टूबर, 2022 में ये 6 ग्रह बदलेंगे राशि

  • मंगल का मिथुन राशि में गोचर- 16 अक्टूबर 2022, रविवार
  • सूर्य का तुला राशि में गोचर- 17 अक्टूबर, सोमवार
  • शुक्र ग्रह का तुला राशि में प्रवेश- 18 अक्टूबर, मंगलवार
  • शनि देव का मकर राशि में गोचर- 23 अक्टूबर, रविवार
  • बुध ग्रह का तुला राशि में संचरण- 26 अक्टूबर, बुधवार
  • बृहस्पति का मेष राशि में गोचर- 28 अक्टूबर, शुक्रवार

मंगल गोचर का राशियों पर असर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल देव 16 अक्टूबर को मिथुन राशि में प्रवेश कर चुके हैं. ऐसे में मंगल के इस गोचर के प्रभाव से मीन और मिथुन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. धन लाभ के साथ-साथ नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे.

सूर्य गोचर का प्रभाव

सूर्य देव 17 अक्टूबर को तुला राशि में प्रवेश कर गए हैं. ऐसे में सूर्य के इस राशि परिवर्तन से मकर और सिंह राशि के जातकों को खास लाभ प्राप्त हो सकता है. इस दौरान बिजनेस में आर्थिक प्रगति और पारिवारिक सुख प्राप्त होगा. 

शुक्र गोचर का असर

शुक्र देव आज यानी 18 अक्टूबर को तुला राशि में गोचर करेंगे. शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से कर्क और मेष राशि वालों को विशेष फायदा हो सकता है. इस दौरान धन-लाभ के साथ-साथ नौकरी में तरक्की का अवसर मिलेगा. 

गुरु गोचर का प्रभाव

गुरु ग्रह 28 अक्टूबर 2022 को मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में इस बहस्पति के इस गोचर से मेष राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में उन्नति का योग बनेगा. 

बुध गोचर का प्रभाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुध देव 26 अक्टूबर को तुला राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. ऐसे में बुध देव के मार्गी होने से तुला और वृषभ राशि के लोगों को लाभ प्राप्त हो सकता है. इस दौरान नौकरी में प्रमोशन का योग बनेगा. साथ ही आमदनी में इजाफा हो सकता है.