Mercury Transit: बुध ग्रह का हुआ वृषभ राशि में प्रवेश, ज्योतिष के अनुसार इन राशियों के लिए है बेहद शुभ

बुध ग्रह का 25 अप्रैल यानी आज वृषभ राशि में प्रवेश हुआ है. इससे पहले ये मेष राशि में विराजमान थे. ज्योतिष के मुताबिक आमतौर पर बुध 21 दिनों में राशि परिवर्तन करते हैं, लेकिन इस बार ये वृषभ राशि में 68 दिनों तक रहेंगे.

Mercury Transit: बुध ग्रह का हुआ वृषभ राशि में प्रवेश, ज्योतिष के अनुसार इन राशियों के लिए है बेहद शुभ

बुध ग्रह (Mercury Planet) को बुद्धि और वाणिज्य और व्यापार (Business) का कारक माना गया है.

Mercury Transit: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में बुध ग्रह (Mercury Planet) को बुद्धि, वाणिज्य और व्यापार (Business) का कारक माना गया है. बुध ग्रह (Budh Grah) का 25 अप्रैल यानी आज वृषभ राशि (Taurus Zodiac) में प्रवेश हुआ है. इससे पहले ये मेष राशि में विराजमान थे. ज्योतिष (Jyotish) के मुताबिक आमतौर पर बुध 21 दिनों में राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) करते हैं, लेकिन इस बार ये वृषभ राशि (Taurus) में 68 दिनों तक रहेंगे. दरअसल बुध (Budh) पहले 15 दिनों तक सीधी चाल चलेंगे और उसके बाद 3 जून तक उल्टी चाल में रहेंगे. आइए जानते हैं कि बुध के इस राशि परिवर्तन (Budh ka Rashi Parivartan) से किन राशियों को विशेष फायदा हो सकता है.


मेष (Aries)


ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बुध का राशि परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है. गोचर के दौरान धन से संबंधित जुड़ी समस्याओं का समाधान मिल सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. रोजगार में विस्तार की संभावना है. 


वृषभ (Taurus)


बुध का गोचर वृषभ राशि के जातकों को नौकरी में सफलता दिला सकता है. करियर में प्रगति की प्रबल संभावना है. कारोबार में मुनाफा हो सकता है. 


मिथुन (Gemini)


ज्योतिष के मुताबिक बुध के इस गोचर से मिथुन राशि के जातकों के जीवन में खुशियां आएंगी. इस दौरान आर्थिक स्थिति में भी जबरदस्त सुधार देखने को मिल सकता है. निवेश से धन लाभ की संभावना बन सकती है. 


तुला (Libra) 


बुध का वृषभ राशि में प्रवेश तुला राशि से संबंधित लोगों को पुरानी समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है. जीवन के अमूमन हर क्षेत्र में सफलता मिलने के आसार हैं. धन लाभ के साथ-साथ रुके हुए कार्य भी पूरे हो सकते हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)