Rangbhari ekadashi 2023 : जानिए कब खत्म होगी रंगभरी एकादशी, इन राशियां को मिलेगा भोले का खास आशीर्वाद

Rangbhari Ekadashi 2023 : इसी दिन पर काशी में भी रंग और गुलाल उड़ते हैं. भक्तों के प्रिय बाबा भोलेनाथ का गुलाल से खास श्रृंगार होता है. शिव भक्त होली के रंगों से सराबोर होते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस दिन जो भी शिवजी को लाल गुलाब अर्पित करता है उसे धन लाभ होता है.

Rangbhari ekadashi 2023 : जानिए कब खत्म होगी रंगभरी एकादशी, इन राशियां को मिलेगा भोले का खास आशीर्वाद

Amla ekadashi 2023 : इस एकादशी को आमलकी एकादशी के नाम से भी जाना जाता है.

Rangbhari ekadashi 2023 :  फाल्गुन माह में आने वाली रंगभरी एकादशी (Rangbhari ekadashi 2023) कई मायनों में खास होती है. ये एकादशी है जिसमें भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी ही नहीं भगवान शिव और पार्वतीजी का भी पूजन किया जाता है. इसी दिन पर काशी में भी रंग और गुलाल उड़ते हैं. भक्तों के प्रिय बाबा भोलेनाथ (Shiv kripa)  का गुलाल से खास श्रृंगार होता है. शिव भक्त होली (Holi)  के रंगों से सराबोर होते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस दिन जो भी शिवजी को लाल गुलाब अर्पित करता है उसे खूब धन और समृद्धि प्राप्त होता है, परिवार भी खुशहाल होता है. इस एकादशी को आमलकी एकादशी के नाम से भी जाना जाता है.

c3q085h

रंगभरी एकादशी की सही तारीख और मुहूर्त

रंगभरी एकादशी की शुरुआत 02 मार्च 2023 को होगी और ये 03 मार्च 2023 तक चलेगी. 02 मार्च को सुबह 6 बजकर 39 मिनट से एकादशी तिथि शुरू होगी. अगले दिन यानी कि 03 मार्च को सुबह 9 बजकर 12 मिनट पर इस तिथि का समापन होगा. अधिकांश लोग उदया तिथि के अनुसार व्रत रखते हैं. वो 03 मार्च 2023 को व्रत रख सकते हैं.

  • व्रत का शुभ मुहूर्त- 03 मार्च 2023 को सुबह 08:15 से 09:43 तक
  • व्रत का पारण समय- 04 मार्च 2023 को सुबह 06:48 से 09:09 तक

इन तीन राशियों के लिए शुभ

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा होगी, उन्हें अपने खुद के काम में मुनाफा हो सकता है. आपसी संबंधों में मधुरता आएगी. ऑफिस में भी अधिकारी वर्ग प्रसन्न रहेंगे.

धनु राशि

इस राशि के जातकों के लंबे समय से अटके काम आसानी से पूरे होने की संभावना है. आर्थिक स्थिति भी, भोलेनाथ की कृपा से बेहतर होगी, ऐसा माना जा रहा है. बिजनेस करने वाले कोई नई डील फाइनल कर सकते हैं.

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए ये दिन उन्नति लेकर आएगा, ऐसी संभावना है, बेरोजगारों को नौकरी का ऑफर मिल सकता है. सैलरी में वृद्धि की भी संभावना है. शिव पार्वती की कृपा से निरोगी रहने का आशीर्वाद भी मिल सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)