Astrology: ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से जुलाई किन राशियोंं के लिए रहेगा शुभ, जानें खास बातें

Astrology: ज्योतिष में कुछ राशियों को भाग्यशाली माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि इन राशियों को देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से जुलाई किन राशियोंं के लिए रहेगा शुभ, जानें खास बातें

Astrology: ज्योतिष के मुताबिक जुलाई का महीना कुछ राशियों के लिए खास हो सकता है.

Astrology: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में स्वीकार किया गया है. यह एक धार्मिक मान्यता है कि देवी लक्ष्मी की पूजा (Lakshmi Puja) करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. इसके अलावा यह भी माना जाता है कि जिस घर में देवी लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का वास होता है उस घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. ज्योतिष में इस महीने कुछ राशियों को भाग्यशाली माना जा रहा है. ऐसा माना जाता है कि इन राशियों को देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त हो रही है. आइए जानते हैं कि जुलाई में किन राशियों को शुभ फल मिलना बताया जा रहा है. 

ज्योतिष के मुताबिक इन राशि वालों को हो सकता है लाभ

सिंह (Leo)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि पर देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा है. जुलाई का महीना इस राशि के जातकों के लिए अच्छा माना जा रहा है. बृहस्पति का प्रभाव रोमांटिक लाइफ पर कंट्रोल करने और फिर उस पर प्रभावी ढंग से रूल करने में मदद करेगा. इस महीने इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में बड़े बदलाव हो सकते हैं.

मीन (Pisces) - इस राशि के लोग मेहनत करने में कभी पीछे नहीं हटते. मां लक्ष्मी की कृपा से ये धन संचय करने में सफल होते हैं. इसके अलावा ये स्वभाव से दयालु और ईमानदार होते हैं. ज्योतिषी जुलाई का महीना इस राशि के जातकों के लिए अच्छा बता रहे हैं. मान-सम्मान के मामले में भी यह महीना मीन राशि वालों के लिए भाग्यशाली माना जा रहा है. उद्यमियों के लिए भी यह एक बढ़िया महीना है.

तुला (Libra)- माना जाता है कि तुला राशि में जन्म लेने वाले जातक पहली नजर में सामने वाले को मोहित कर लेते हैं. जुलाई का महीना इस राशि के जातकों के लिए किसी नए काम को शुरू करने के लिए काफी बेहतरीन समय माना जा रहा है. माना जा रहा है कि तुला राशि के लोगों पर इस महीने में माता लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी.

धनु (sagittarius)- धनु राशि के जातक हर काम अलग ढंग से करते हैं. वर्कप्लेस पर उनके काम करने के अंदाज की हर कोई तारीफ करता है. ज्योतिष के अनुसार इस राशि के जातकों पर जुलाई महीने में मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त रहेगी. 

मिथुन (Gemini)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि के लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलता दिख रहा है, साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती नजर आ रही है. बताया जा रहा है कि जुलाई माह में इस राशि के लोगों को मां लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलने वाली है. इस महीने, सामान्य आय से अधिक स्रोतों से कमाई होने वाली है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com