Som pradosh vrat 2022 : इस शुभ योग में पड़ रहा आषाढ़ का सोम प्रदोष व्रत, ये है शुभ तिथि और मुहूर्त

Ashadh som pradosh vrat : सोम प्रदोष का व्रत रखने से जीवन में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है. परिवार में किसी तरह का क्लेश नहीं होता है. घर से नकारात्मकता दूर रहती है. तो चलिए जानते हैं बाबा भोलेनाथ का यह फलदायी व्रत किस तिथि और मुहूर्त में इस बार पड़ रहा है.

Som pradosh vrat 2022 : इस शुभ योग में पड़ रहा आषाढ़ का सोम प्रदोष व्रत, ये है शुभ तिथि और मुहूर्त

Shiv vrat : 11 जुलाई को रखा जाने वाला सोम प्रदोष व्रत सर्वार्थ सिद्धि योग में पड़ रहा.

खास बातें

  • जया पार्वती व्रत भी है 11 जुलाई को.
  • प्रदोष व्रत करने से घर से नकारात्मकता दूर होगी.
  • इस दिन व्रत रखने से भगवान शिव की कृपा बनी रहती है.

Som pradosh vrat 2022 : आषाढ़ माह में पड़ने वाला सोम प्रदोष व्रत इस बार बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि इस बार 4 शुभ योग बन रहे हैं उस दिन. आपको बता दें कि इसमें भगवान शिव की पूजा अर्चना की जाती है. इसको करने से जीवन में सुख शांति और समृद्धि आती है. इसलिए लोग इस व्रत को करना नहीं भूलते हैं. इस दिन पूजा पाठ करने से कुंडली में कमजोर चंद्रमा मजबूत हो जाता है. इससे कामकाज में भी उन्नति मिलती है. तो चलिए जानते हैं इस बार कब पड़ रहा है फलदायी सोम प्रदोष का व्रत.

सोम प्रदोष व्रत की तिथि एवं शुभ मुहूर्त | Som pradosh vrat 2022 date and time

आषाढ़ माह का सोम प्रदोष व्रत इस बार शुक्ल पक्ष की  त्रयोदशी तिथि यानी 11 जुलाई को 11 बजकर 13 मिनट पर शुरू होकर 12 जुलाई को 7 बजकर 46 मिनट पर समाप्त होगा. आपको बता दें कि इसकी पूजा करने का शुभ मुहूर्त 7:22 से रात 9:24 तक है.

इस दिन बन रहे हैं 4 शुभ योग | Som pradosh vrat shubh yog

11 जुलाई को रखा जाने वाला सोम प्रदोष व्रत सर्वार्थ सिद्धि योग में पड़ रहा इस बार. इस दिन शुक्ल योग सुबह से लेकर रात 9:00 बजे तक रहेगा. उसके बाद ब्रह्म योग बन रहा है. रवि योग प्रातः काल 5: 15 से 5:32 तक होगा. जैसा की एक साथ इतने शुभ योग बन रहे हैं तो इसका महत्व और बढ़ जाता है. इस दिन जो लोग पूरे मन से शिव की पूजा अर्चना करेंगे उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी. आपको बता दें कि इस दिन जया पार्वती का व्रत भी रखा जाएगा. ऐसे में आपको माता पार्वती का भी आशीर्वाद प्राप्त होगा.



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com