मेलबर्न यूनिवर्सिटी ने तीन भारतीय यूनिवर्सिटी के साथ शुरू की बेचलर ऑफ साइंस डुअल डिग्री

मद्रास विश्वविद्यालय, सावित्री बाई फुले पुणे विश्वविद्यालय, और गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (हैदराबाद) के साथ बढ़ी हुई साझेदारी के कारण, मेलबर्न विश्वविद्यालय भारतीय छात्रों को एक नई बैचलर ऑफ साइंस दोहरी डिग्री पूरी करने का अवसर प्रदान करेगा.

मेलबर्न यूनिवर्सिटी ने तीन भारतीय यूनिवर्सिटी के साथ शुरू की बेचलर ऑफ साइंस डुअल डिग्री

प्रतीकात्‍मक फोटो

मेलबर्न विश्वविद्यालय ने प्रमुख भारतीय विश्वविद्यालयों के साथ बैचलर ऑफ साइंस डुअल डिग्री की शुरुआत की है, जिससे फास्ट-ट्रैक मास्टर डिग्री की सुविधा मिलती है. मद्रास विश्वविद्यालय, सावित्री बाई फुले पुणे विश्वविद्यालय, और गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (हैदराबाद) के साथ बढ़ी हुई साझेदारी के कारण, मेलबर्न विश्वविद्यालय भारतीय छात्रों को एक नई बैचलर ऑफ साइंस दोहरी डिग्री पूरी करने का अवसर प्रदान करेगा. ऐसे भारतीय छात्र जो नई दोहरी डिग्री में दाखिला लेंगे, देश और विदेश में अपनी डिग्री पूरी करने में सक्षम होंगे, पहले दो साल भारत में अध्ययन करने के बाद वे दो साल मेलबर्न में कैंपस में बिताएंगे.

एक बार जब वे सफलतापूर्वक अपनी पढ़ाई पूरी कर लेते हैं तो भारतीय छात्रों को मेलबर्न विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ साइंस से सम्मानित किया जाएगा और उनके पास अपने स्थानीय संस्थान को डिग्री प्रदान करने का विकल्प होगा.  इसके अलावा, भारतीय छात्र अपने अंतिम वर्ष में छह मास्टर्स विषयों का अध्ययन कर सकते हैं ताकि वे विज्ञान, इंजीनियरिंग, सार्वजनिक स्वास्थ्य और डेटा विज्ञान सहित विषयों के एक सूट से मास्टर डिग्री को तेजी से ट्रैक कर सकें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-