Teacher Recruitment: हरियाणा में जल्द होगी 18,000 स्कूली शिक्षकों की भर्ती - मनोहर लाल खट्टर

Teacher Recruitment: हरियाणा राज्य में जल्द 18,000 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, जिसमे 11,000 नियमित और और 7,000 शिक्षकों की भर्ती हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से की जाएगी.

Teacher Recruitment: हरियाणा में जल्द होगी 18,000 स्कूली शिक्षकों की भर्ती - मनोहर लाल खट्टर

Teacher Recruitment: हरियाणा राज्य में शिक्षक भर्ती के लिए प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है.

Teacher Recruitment: हरियाणा में टीचर की सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए जल्द ही हरियाणा सरकार खुशखबरी लेकर आने वाली है. हरियाणा राज्य में शिक्षक भर्ती के लिए प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि राज्य में जल्द ही 18,000 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. आगे उन्होंने बताया कि इस भर्ती के माध्यम से 11,000 नियमित शिक्षकों की भर्ती की जाएगी और 7,000 की भर्ती  हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से की जाएगी.

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब वैकेंसी न्यूज़ अपडेट के लिए यहां क्लिक करें

दरअसल, महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह घोषणा की है कि जल्द ही राज्य में शिक्षकों को भर्ती की जाएगी. बता दें कि, बीते दिनों से हरियाणा में शिक्षकों की कमी की बात चर्चे में थी और स्कूलों में शिक्षकों की कमी को लेकर बीजेपी-जेजेपी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है. 

हेड कांस्टेबल और ASI पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा सरकार राज्य में गुणवत्तापूर्ण स्कूली शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रही है. आगे उन्होंने बताया कि, कक्षा 10, 11 और 12 के छात्रों को पांच लाख टैबलेट वितरित किए गए हैं, जबकि 2.5 लाख और टैबलेट जल्द ही वितरित किए जाने की तैयारी है.

लाइब्रेरियन, पटवारी सहित अन्य विभागों में निकली भर्ती, डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि हरियाणा सरकार स्कूलों में स्मार्ट क्लासरूम, ड्यूल डेस्क और अन्य बुनियादी ढांचे को अपग्रेड करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एजुकेशन से जुड़ी अन्य न्यूज़ पढ़ें



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)