एमए, एमएससी, एमसीए रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म, JNU ने जारी की First List

JNUEE 2022 PG Result: जेएनयू ने एमए, एमसी, एमसीए प्रोग्राम के साथ ही एमटेक, एमपीएच, पीजी डिप्लोमा इन बिग डेटा और एडवांस्ड डिप्लोमा इन मास मीडिया में दाखिले के लिए फर्स्ट लिस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है.

एमए, एमएससी, एमसीए रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म, JNU ने जारी की First List

एमए, एमएससी, एमसीए रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म, JNU ने जारी की First List

नई दिल्ली:

JNUEE 2022 PG Result List: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी ने पोस्ट ग्रेजुएट पाठयक्रमों में प्रवेश के लिए फर्स्ट लिस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है. यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए एमए, एमएससी और एमसीए सहित पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली लिस्ट के नतीजों की घोषणा कर दी है. इस साल से जेएनयू के पीजो कोर्सों में दाखिला कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट  के जरिए हो रहा है. पीजी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए फर्स्ट लिस्ट का रिजल्ट यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर अपलोड कर दी गई है. जेएनयू के मास्टर इन आर्ट्स, मास्टर इन साइस और मास्टर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन प्रोग्राम में दाखिले के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, वे जेएनयू फर्स्ट लिस्ट का रिजल्ट वेबसाइट से चेक कर सकते हैं. जेएनयू फर्स्ट लिस्ट रिजल्ट को  चेक करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी. 

CBSE Board Exams 2023: सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड एग्जाम की डेटशीट पर आया ये नया अपडेट

एमए, एमएससी और एमसीए के जेएनयू लिस्ट-1 रिजल्ट के साथ-साथ यूनिवर्सिटी ने एमटेक, एमपीएच, पीजी डिप्लोमा इन बिग डेटा, एडवांस्ड डिप्लोमा इन मास मीडिया प्रोग्राम्स का फर्स्ट लिस्ट का रिजल्ट भी जारी किया है. इन सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश CUET PG 2022 के माध्यम से किया जा रहा है.

उम्मीदवार 4 नवंबर तक फर्स्ट लिस्ट रिजल्ट की सीटों को ब्लॉक कर सकेंगे. यूनिवर्सिटी पीजी प्रोग्राम में दाखिले की दो और लिस्ट जारी करेगा. दूसरी लिस्ट 8 नवंबर को जारी होगी, जबकि तीसरी और अतिरिक्त सीटों की लिस्ट 13 नवंबर तक जारी हो सकती है. जेएनयू द्वारा तय शेड्यूल के मुताबिक पीजी की कक्षाएं 28 नवंबर से शुरू होंगी. 

JNUEE 2022 PG List 1 Result: ऐसे करें चेक

1.जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट - jnuee.jnu.ac.in पर जाएं.

2.होमपेज पर इंपोर्टमेंट लिंक सेक्शन पर फर्स्ट रिजल्ट लिस्ट पर क्लिक करें.

3.लॉगिन विंडो पर, एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.

4.अब 'लॉगिन' बटन पर क्लिक करें.

5.अब जेएनयू मेरिट 2022 लिस्ट चेक करें. 

जेएनयू पीजी फर्स्ट मेरिट लिस्ट आज होगी जारी, jnuee.jnu.ac.in से करें चेक 

Video: 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की वोटिंग शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com