Advertisement

जेल वार्डन के घर फायरिंग करने पहुंचे थे बदमाश, कुत्तों की वजह से फेल हुआ प्लान...

पुलिस के मुताबिक 8 अप्रैल को सूचना मिली थी कि वेलकम इलाके के कबीर नगर में गली नंबर 4 में कुछ लड़कों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कई कारतूस बरामद किए.

Advertisement
Read Time: 19 mins
जिस घर के बाहर बदमाशों ने फायरिंग की वो किसी और का घर था.
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने 5 ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने जेल में हुई पिटाई का बदला लेने के लिए जेल वार्डन के घर पर फायरिंग करने की साजिश रची. आरोपियों को बताया गया कि एक घर के बाहर 2 कुत्ते बैठे हैं. वहीं फायरिंग करनी है. लेकिन जब बदमाश उस गली में पहुंचे तो दोनों कुत्ते पास के एक दूसरे घर में बैठे मिले. ऐसे में बदमाशों को लगा यही वार्डन का घर है और फिर आरोपियों ने उसी घर के बाहर खड़े होकर 10 राउंड फायरिंग कर दी.

Advertisement

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी जॉय ट्रिकी के मुताबिक 8 अप्रैल को सूचना मिली थी कि वेलकम इलाके के कबीर नगर में गली नंबर 4 में कुछ लड़कों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कई कारतूस बरामद किए. आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच से पता चला कि 2 बाइक पर सवार होकर 5 आरोपी फायरिंग करने आए थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की तो पता चला कि एक आरोपी अरबाज़ है, जो कि उत्तरी पूर्वी दिल्ली के इरफान छेनू गैंग का गुर्गा है. उसने अपने साथी आकिब के साथ मिलकर जेल वार्डन स्वराज सिंह से बदला लेने के लिए उसके घर पर फायरिंग करने का प्लान बनाया था. अरबाज़ और आकिब मंडोली जेल में बंद थे और 3 अप्रैल को दोनों की पिटाई स्वराज सिंह ने जेल में की थी.  उसके बाद से ही दोनों बदले की आग में जल रहे थे.

पुलिस के मुताबिक अरबाज़ और आकिब के साथ जेल नम्बर 11 में यासीन भी बंद था. जो कि 7 अप्रैल को जमानत पर बाहर आया था. यासीन जेल से बाहर आने के बाद अब्दुल्लाह, ज़ोऐब, इस्तकर, मिस्बाह, फरदीन और जुबैर से जाफराबाद में मिला. फरदीन ने एक पिस्टल,  एक देशी कट्टा समेत 9 कारतूस मिस्बाह और ज़ोऐब को थमाए थे. 

Advertisement

हथियार लेने के बाद यासीन, अब्दुल्लाह और मिस्बाह एक मोटरसाइकिल पर सवार हो गए. जबकि ज़ोऐब और इस्तकर दूसरी मोटरसाइकिल पर सवार होकर 8 अप्रैल की रात करीब 1 बजे कबीर नगर पहुंचे. जुबैर को कॉलोनी के अंदर जाकर जेल वार्डन के घर की पहचान करने जिम्मा सौंपा गया. थोड़ी देर जुबैर ने जेल वार्डन के घर की लोकेशन के साथ सबको बताया कि जेल वार्डन के घर के बाहर 2 कुत्ते बैठे हुए है. 

Advertisement

घर की पहचान मिलने के बाद यासीन, अब्दुल्लाह, मिस्बाह, ज़ोऐब और इस्तकर ने गली नंबर 4 के एक घर के बाहर 10 राउंड फायरिंग की. लेकिन जिस घर के बाहर बदमाशों ने फायरिंग की वो किसी और का घर था.

Advertisement

दरअसल जुबैर ने जब कुत्तों को देखा था उस वक़्त वो स्वराज सिंह के घर के बाहर बैठे थे. लेकिन बाद में कुत्ते पड़ोसी के घर चले गए. इसी वजह से बदमाशों ने किसी दूसरे के घर के बाहर फायरिंग कर दी थी. पुलिस ने बदमाशों के पास के हथियार समेत बाइक भी बरामद कर ली है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  ईस्टर पर विभिन्न बिशप के आवास पहुंचे भाजपा नेता, कांग्रेस ने इसे बताया ‘मजाक'
 उत्तराखंड: वाहन दुर्घटनाग्रस्त में 3 बच्चों की मौत, हादसे से पहले वाहन से कूदा चालक

Featured Video Of The Day
Delhi Baby Care Centre Fire: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री Saurabh Bhardwaj ने क्या कहा?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: