World Cup 2024: ओपनरों के नाम तो हो गए पक्के, लेकिन आईपीएल के इन 4 सुपरस्टारों पर बड़ा खतरा

T20 World Cup: विश्व कप के लिए बस चंद ही दिनों के भीतर भारतीय टीम का ऐलान हो जाएगा, लेकिन फॉर्म बहुत कुछ इशारा कर रही है

World Cup 2024: ओपनरों के नाम तो हो गए पक्के, लेकिन आईपीएल के इन 4 सुपरस्टारों पर बड़ा खतरा

Virat Kohli, T20 World Cup 2024: विराट को सेलेक्टरों ने दोहरी भूमिका के लिए राजी कर लिया है

नई दिल्ली:

Team India: अब बस कुछ ही दिन और. करीब-करीब दो सप्ताह के भीतर या इसके आस-पास जून में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम आपके सामने होगी. पूर्व क्रिकेटर तो अब दावेदार खिलाड़ियों के नाम खुलकर बोलने लगे हैं, लेकिन फैंस के बीच असमंजस की स्थिति है. और यह टीम के ऐलान के साथ ही खत्म होगी. दावेदार कई हैं, तो जाहिर है कि प्रबंधन को मुश्किल फैसले लेने हैं. हाल ही में BCCI के सूत्रों ने साफ किया था कि विराट कोहली (Virat Kohli) को सेलेक्टरों ने वैकल्पिक ओपनर की भूमिका के लिए राजी कर लिया है. लेकिन इसके बावजूद सवाल बराबर हैं कि रोहित के साथ दूसरा ओपनर कौन होगा. 

T20 World Cup: विश्व कप के लिए जायसवाल या गिल, इंग्लैंड पूर्व कप्तान इयॉन मोर्गन ने सुना दिया फैसला

वर्तमान फॉर्म के आधार पर विराट को बतौर रखते हुए मिड्ल ऑर्डर में नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव, फिर ऋषभ पंत और फिर नंबर पांच पर हार्दिक पांड्या फिट होते दिख रहे हैं. इसके बाद नंबर छह और सात पर दो फिनिशर होंगे, जिसमें एक ऑलराउंडर की भूमिका में दिखाई पड़ेगा. और यह जगह रवींद्र जडेजा को जाी दिख रही है. 


और अगर टीम ऊपर बताए गए खिलाड़ियों के हिसाब से रही, तो शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन के लिए हालात मुश्किल हो चले हैं. और कुछ ऐसा ही केएल राहुल के बारे में भी कहा जा सकता है. जायसवाल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में 121 रन के साथ फिलहाल 40वें नंबर पर हैं, इशान किशन 192 रन के साथ 21वें नंबर पर.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट और रोहित के पारी शुरू करने के पीछे बन रही वजह के पीछे बहुत बड़ी वजह पीछे से रियान पराग, संजू सैमसन और शिवम दुबे जैसे परफॉरमरों को बहुत ही ज्यादा दबाव बनाना रहा है. इसी दबाव और टीम संयोजन में और कसावट और संतुलन लाने के पहलू ने ही विराट को बतौर ओपनर देखने पर मजबूर कर दिया है. कहा जा सकता है कि भारत के रोहित और विराट के रूप में फॉर्म के आधार पर दो ओपनर तो पक्के हो चुके हैं, लेकिन आपीएल के चार बड़े सितारों पर पर विश्व कप टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.