Wi vs Ind 1st ODI: चहल ने मैच के बाद बतायी वजह कि आखिरी ओवर सिराज को ही क्यों दिया गया

Wi vs Ind 1st ODI: युजवेंद्र चहल ने कहा कि वह स्लॉग ओवरों में अपनी गेंदबाजी प्लान को लेकर पूरी तरह से स्पष्ट हैं और मैनेजमेंट ने उनके रोल को एकदम स्पष्ट कर रखा है.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
Wi vs Ind 1st ODI: भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की फाइल फोटो
पोर्ट ऑफ स्पेन:

West Indies vs India 1st ODI: शुक्रवार को विंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 3 रन से रोमांचक जीत और सीरीज में 2-0  की बढ़त लेने के बाद भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा है कि टीम का आखिरी ओवर के लिए मोहम्मद सिराज के भीतर पूरा भरोसा था. इस मैच में एक समय विंडीज को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 15 रन बनाने थे, लेकिन सिराज ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए विंडीज के इरादों पर पानी फेर दिया. मैच के बाद युजी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमें इस बात का पूरा भरोसा था कि सिराज आखिरी ओवर में 15 रन का बचाव कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: आखिरी मोमेंट ऐसा था कोच द्रविड़ का हाल, टकटकी लगाए देख रहे थे मैच तभी- Video

चहल ने कहा कि हमारे भरोसे की  वजह सिराज की बेहतरीन यॉर्कर थीं. वह इन दिनों शानदार यॉर्कर फेंक रहे हैं. ऐसे में हमें सिराज के ऊपर भरोसा था कि वह आखिरी ओवर में 15 रन बचाव कर सकते हैं और वह हमारी उम्मीदों पर पूरी तरह से खरे उतरे. उन्होंने हमेशा ही सिराज के मजबूत पहलुओं का समर्थन किया. 

Advertisement

उन्होंने मैच में अपने बॉलिंग प्लान पर कहा कि कि मैं जानता था कि गेंद पुरानी हो रही थी और गेंद को घुमाकर बल्लेबाज को छकाया जा सकता है. मैं अपनी लाइन में बदलाव कर रहा था और स्टंप से थोड़ा वाइड फेंक रहा था क्योंकि लेग साइड की बाउंड्री छोटी थी. मैं चाहता था कि विंडीज बल्लेबाज कवर के ऊपर से शॉट खेलें. बतौर स्पिनर आखिरी ओवर फेंकने की अपनी भूमिका के बार में चहल बोले कि उन्होंने यह भूमिका इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में निभायी है. मैंने स्लॉग ओवरों में  गेंदबाजी की थी. और इससे मेरे भीतर आत्मविश्वास का संचार हुआ. 

Advertisement

इस लेग स्पिनर ने कहा कि चालीस ओवर के बाद मैंने दो ओवर फेंके. मेरी भूमिका मुझे पूरी तरह से स्पष्ट है. मैं नेट प्रैक्टिस के दौरान इसी के अनुसार अभ्यास करता हूं. और अपनी योजना को कोच के साथ विमर्श करता हूं. उन्होंने कहा कि बुमराह की अनुपस्थिति में युवा भारतीय आक्रमण या गेंदबाजों पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं था. चहल ने कहा कि ये गेंदबाज खासी संख्या में मैच खेलचुके हैं. इनके पास  प्रथम श्रेणी और आईपीएल का भी बहुत अच्छा अनुभव है. आप यह नहीं कह सकते कि यह आक्रमण अनुभवहीन है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:

चोटिल रवींद्र जडेजा शुरुआती दोनों मैचों से हुए बाहर, इस शख्स को बनाया बीसीसीआई ने उपकप्तान;

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा का वनडे क्रिकेट को लेकर बड़ा कमेंट, ओपनर ने वनडे की तुलना की ऐसी मौत से 

Advertisement

मैं हो रही अपनी आलोचना को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं, मैच से पहले कप्तान Shikhar Dhawan ने कहा;

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: महिला सशक्तिकरण, Women Entrepreneur, Education पर क्या बोलीं Dipali Goenka