टेस्ट करियर का 28वां शतक लगाने पर विराट कोहली हुए इमोशनल, गले से लॉकेट निकालकर ऐसे मनाया जश्न, Video

Virat kohli IND vs AUS 4th Test:: विराट कोहली (Virat kohli) ने आखिरकार 3 साल के सूखे को खत्म करते हुए टेस्ट में अपना 28वां शतक लगाया.

टेस्ट करियर का 28वां शतक लगाने पर विराट कोहली हुए इमोशनल, गले से लॉकेट निकालकर ऐसे मनाया जश्न, Video

विराट कोहली हुए इमोशनल

Virat kohli IND vs AUS 4th Test:: विराट कोहली (Virat kohli) ने आखिरकार 3 साल के सूखे को खत्म करते हुए टेस्ट में अपना 28वां शतक लगाया. कोहली ने 241 गेंद पर शतक लगाने में कामयाबी पाई. शतक जमाने के बाद कोहली ने शांत भाव के साथ इसका जश्न मनाया. बता दें कि जैसे ही विराट ने शतक लगाया वैसे ही वो थोड़े इमोशनल नजर आए. कोहली ने गले के लॉकेट को चूमा और फिर आसमान की ओर देखकर अपने इस शतक का जश्न मनाया. कोहली के चेहरे पर संतुष्टि के भाव स्पष्ट नजर आ रहे थे. बता दें कि विराट ने टेस्ट में अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ जमाया था. 

बता दें कि टेस्ट में कोहली का यह दूसरा सबसे धीमा शतक है, इससे पहले साल 2012 में नागपुर टेस्ट मैच में कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 289 गेंद पर शतक लगाया था. इसके अलावा अब अहमदाबाद में कोहली ने 241 गेंद पर शतक लगाने का कमाल कर दिखाया है.  यही कारण था कि जब किंग कोहली शतक पर पहुंचे थे तो उन्होंने उस दौरान केवल 5 चौके लगाए थे. 

कोहली का टेस्ट में सबसे धीमा शतक (गेंदों के हिसाब से)
289 गेंद बनाम इंग्लैंड नागपुर 2012
241 गेंद बनाम ऑस्ट्रेलिया अहमदाबाद 2023*
214 गेंद बनाम ऑस्ट्रेलिया पर्थ 2018
199 गेंद बनाम ऑस्ट्रेलिया एडिलेड 2012
199 गेंद बनाम ऑस्ट्रेलिया चेन्नई 2013


इसके अलावा विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में शतक लगाने वाले भारत के संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली ने ऐसा कर गावस्कर की बराबरी कर ली है. गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 शतक लगाए थे. कोहली का भी यह टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह 8वां शतक है. सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में 11 शतक लगाए हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* अहमदाबाद टेस्ट ड्रा होने पर क्या होगा, क्या टीम इंडिया पहुंच पाएगी WTC फाइनल में, जानिए समीकरण
* 'T-20 क्रिकेट में मचा बवाल, पाकिस्तानी बैटर ने 9 छक्के, 12 चौके लगाकर बना दिया रिकॉर्ड, 24 घंटे के अदर PSL का बदल दिया इतिहास, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com