Asia Cup: मशरफे मुर्तजा ने टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्‍ठ कैच पकड़ा, शोएब मलिक को लौटाया पेवेलियन, VIDEO

Asia Cup: मशरफे मुर्तजा ने टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्‍ठ कैच पकड़ा, शोएब मलिक को लौटाया पेवेलियन,  VIDEO

मशरफे मुर्तजा ने रुबेल हुसैन की गेंद पर पाकिस्‍तान के शोएब मलिक का बेहतरीन कैच लपका

अबूधाबी:

खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही पाकिस्‍तान टीम एशिया कप 2018 के फाइनल में भी स्‍थान नहीं पहुंच पाई है. पाकिस्‍तान को टूर्नामेंट के अपने अंतिम सुपर-4 मैच में बुधवार को बांग्‍लादेश के हाथों 37 रन की हार का सामना करना पड़ा. इसके हार के साथ ही फाइनल में पहुंचने का सरफराज अहमद की टीम का सपना चूर-चूर हो गया. टूर्नामेंट के फाइनल में शुक्रवार को भारतीय टीम का मुकाबला बांग्‍लादेश से होगा. एशिया कप-2018 के फाइनल में पाकिस्‍तान के नहीं पहुंचने से उन क्रिकेटप्रेमियों को निराशा हाथ लगी है जो खिताबी मुकाबला भारत और उसके परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच होने की उम्‍मीद लगाए हुए थे. कल के सुपर-4 मैच में बांग्‍लादेश को जीत दिलाने में उसके कप्‍तान मशरफे मुर्तजा के उस कैच की भी अहम भूमिका रही जिससे उन्‍होंने पाकिस्‍तान के शोएब मलिक को पेवेलियन लौटाया. पाकिस्‍तान के पहले तीन विकेट सस्‍ते में आउट होने के बाद इमाम-उल-हक और शोएब मलिक टीम को जीत दिलाने के लिए मोर्चा संभाले हुए थे लेकिन रुबेल हुसैन की गेंद पर मुर्तजा ने ऐसा कैच लपका कि हर कोई वाह-वाह कर बैठा. मुर्तजा के इस कैच को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्‍ठ कैच माना जा रहा है.

इस कारण शाकिब हल हसन भारत के खिलाफ फाइनल से पहले ही बांग्लादेश वापस लौटे

बांग्‍लादेश के 239 रन के स्‍कोर का पीछा करते हुए पाकिस्‍तान के तीन विकेट जल्‍दी गिर गए, ऐसे में इमाम और मलिक की जोड़ी पाकिस्‍तान के लिए उम्‍मीद की किरण बनी हुई थी. 21वें ओवर में रुबेल हुसैन की गेंद पर मुर्तजा ने मिडविकेट के ऊपर से ड्राइव लगाया लेनि यह क्‍या...मुर्तजा ने फुल लेंग्‍थ छलांग लगाते हुए कैच लपक लिया. मुर्तजा ने गजब की टाइमिंग के साथ यह छलांग लगाते हुए यह कैच  पकड़ा. इस कैच को देखकर शोएब मलिक भी हैरान हुए बिना नहीं रह पाए.


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मैच में बांग्‍लादेश की टीम पहले बल्‍लेबाजी करते 48.5 ओवर में 239 रन बनाकर आउट हो गई. विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुशफिकुर रहीम ने सर्वाधिक 99 और मोहम्‍मद मिथुन ने 60 रन का योगदान दिया. जवाब में खेलते हुए ओपनर इमाम-उल-हक के 83 रनों के बावजूद पाकिस्‍तान टीम 50 ओवर में नौ विकेट पर 202 रन ही बना पाई. रहीम को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.