WC 2023: सहवाग ने बताया 2011 विश्व कप की जीत के बाद कोहली ने ही क्यों 'सचिन' को कंधे पर उठाया

Virendra Sehwag on 2011 WC Winning Moment: साल 2013 के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम ने कोई भी ICC इवेंट नहीं जीता है. रोहित, विराट कोहली और अन्य जैसे सितारों के लिए 2023 विश्व कप एक शानदार मौका है.

WC 2023: सहवाग ने बताया 2011 विश्व कप की जीत के बाद कोहली ने ही क्यों 'सचिन' को कंधे पर उठाया

Virendra Sehwag on 2011 WC Winning Moment:

Virendra Sehwag: 2011 के बाद, भारत फिर से 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मेजबान टीम 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी और 15 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी. आईसीसी आयोजनों में अपने खिताबी सूखे को खत्म करने के लिए यह टूर्नामेंट भारत के लिए एक शानदार मौका है. 2013 के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम ने कोई भी ICC इवेंट नहीं जीता है. रोहित, विराट कोहली और अन्य जैसे सितारों के लिए 2023 विश्व कप एक शानदार मौका है. एमएस धोनी (Team India WIn WC 2011 In Dhoni Captaincy) नेतृत्व वाले भारत ने 2011 संस्करण में मार्की इवेंट जीता था.

कोहली (Virat Kohli) उस अभियान का हिस्सा थे और उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Virat Lift Sachin on his Shoulder) को अपने कंधों पर उठाकर अनोखे अंदाज में जीत का जश्न मनाया था. विराट कोहली द्वारा सचिन तेंदुलकर को कंधे पर उठाकर वानखेड़े स्टेडियम घुमाने के मशहूर दृश्य पर सहवाग ने दिलचस्प कारण बताया.

(Sehwag Recall 2011 Winning Moment) "क्योंकि हमने अस्वीकार कर दिया था, सचिन का वजन इतना भारी था, हम उसे उठा नहीं सकते थे. हम बूढ़े थे. हमारे कंधे में चोट थी और एमएस को घुटने की समस्या थी, किसी और को अन्य समस्याएं थीं. हमने युवाओं को बोझ दे दिया. आप जाओ और उठाओ सहवाग ने मंगलवार को ICC 2023 विश्व कप फिक्स्चर इवेंट में अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ कहा, "सचिन तेंदुलकर और उन्हें एक राउंड दीजिए. यही कारण है कि वह विराट कोहली थे."


रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम आगामी एकदिवसीय विश्व कप में शीर्ष दावेदारों में सबसे अधिक यात्रा करने वाली टीम होगी, जो 34 दिनों में नौ लीग खेलों के लिए नौ शहरों को पार करते हुए लगभग 8400 किमी की दूरी तय करेगी. यदि भारत सेमीफाइनल और फिर फाइनल में पहुंचता है, तो 42 दिनों में 11 खेलों के लिए तय की गई दूरी 9700 किमी के करीब होगी.

जबकि 34 दिनों में 8400 किमी की दूरी बहुत अधिक नहीं लगती है, यह देखते हुए कि भारतीय खिलाड़ी अपना खेल रात 11 बजे के आसपास खत्म करेंगे और हर तीसरे दिन उन्हें पकड़ने के लिए उड़ान मिलेगी. 100 ओवर के कठिन खेल के बाद यह वास्तव में बहुत थकाऊ हो जाता है.

(PTI इनपुट के साथ)

--- ये भी पढ़ें ---

* World Cup 2023: पाकिस्तान टीम को लेकर वसीम अकरम ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, 'यदि पाकिस्तान टीम के...'
* सचिन, गांगुली और द्रविड़ के साथ खेलने वाला यह 'फ्लॉप क्रिकेटर' आज बन चुका है करोड़पति, एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे की बहन से की शादी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com