"हम फ़ाइनल हार गये तो.." हरभजन सिंह ने तीखे किए तेवर, पाकिस्तान की हार के बाद कही ये बात

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 26वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में आखिरी में तबरेज शम्सी हारिस रऊफ की गेंद पर एलडीडब्लू से बाल-बाल बचे थे.

Harbhajan Singh: "हम फ़ाइनल हार गये तो."

Harbhajan Singh on Umpire's call: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 26वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में आखिरी में तबरेज शम्सी हारिस रऊफ की गेंद पर एलडीडब्लू से बाल-बाल बचे थे. हारिस रऊफ पाकिस्तान की पारी का 46वां ओवर फेंकने आए थे और उनके ओवर की आखिरी गेंद पर गेंद तबरेज शम्सी के पैड से टकराई थी. अंपायर ने इसे नॉटआउट दिया जिसके बाद पाकिस्तान ने अंपायर के फैसले को रिव्यू करने का फैसला लिया. बॉल ट्रैकिंग पर हारिस रऊफ की यह गेंद लेग स्टंप पर जाकर लग रही थी. क्योंकि फील्ड अंपायर ने इस नॉट आउट करार दिया था, तो ऐसे में शम्सी नॉटआउट रहे.

वहीं इस मैच के बाद हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर एक के बाद एक कई ट्विट किए और उन्होंने अंपायर्स कॉल को लेकर सवाल उठाए. हरभजन सिंह इसके अलावा सोशल मीडिया पर आक्रमक तरीक से अपने बयान का बचाव करते हुए भी दिखे. ऐसे ही एक ट्वीट में हरभजन सिंह ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर लिखा, "ये फ़र्क नहीं पड़ता कि कौन जीता, कौन हारा...मुझे फ़र्क नहीं पड़ता कि कौन खेल रहा है और था...पर नियम ठीक नहीं है...कल को ये हमारे साथ भी हो सकता है. इनकी (अंपायर्स ) की ग़लती के कारण हम फ़ाइनल हार गये तो? फिर क्या होगा"


बता अगर मैच की करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 46.4 ओवरों में 270 रनों पर ऑल-आउट हुई. पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और सऊद शकील ने अर्द्धशतकीय पारियां खेली. लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत खराब रही. लेकिन एडन मार्करम ने एक छोर संभाले रखा और 91 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत की कगार पर लेकर गए. आखिरी में  तबरेज शम्सी और केशव महाराज की जोड़ी ने टीम को जीत दिलाई.

दक्षिण अफ्रीका इस जीत के साथ ही अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है. दक्षिण अफ्रीका के 6 मैचों में पांच जीत और एक हार के साथ 10 अंक है. टीम इंडिया के भी 10 अंक है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका का रन रेट भारत से बेहतर है, ऐसे में अफ्रीकी टीम पहले स्थान पर है. वहीं पाकिस्तान इस हार के साथ ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने की कगार पर पहुंच गया है. पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब दूसरी टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: "जब से DRS आया था तब से मैं...", तबरेज शम्सी आउट थे या नहीं? अंपायर के फैसले पर वसीम अकरम ने दिया करारा जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: India Probable Playing XI: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय प्लेइंग XI में इस खिलाड़ी की जगह अश्विन की हो सकती है एंट्री, ऐसा बन रहा समीकरण