केकेआर का बल्लेबाज बना पिता, पोस्ट की तस्वीर, कभी सेलेक्टरों की खिंचायी की थी

इसमें कोई दो राय नहीं कि भारतीय घरेलू अनलकी घरेलू क्रिकेटरों की जब-जब चर्चा होगी, तो शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) का नाम भी लिया जाएगा.

केकेआर का बल्लेबाज बना पिता, पोस्ट की तस्वीर, कभी सेलेक्टरों की खिंचायी की थी

बहुत बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद भी केकेआर के इस बल्लेबाज को भारतीय टीम मेंं मौका नहीं मिला

नई दिल्ली:

घरेलू क्रिकेट के दमदार बल्लेबाजों में से एक और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइ़डर्स के लिए खेलने वाले सौराष्ट्र के बल्लेबाज शेलडन जैक्सन (Sheldon Jackson) के लिए खुशखबरी आयी है. भले ही एक से एक बेहतरीन घरेलू परफॉरमेंस के बाद जैक्सन को टीम इंडिया के किसी भी फोरमैट में जगह न मिल सकी हो, लेकिन अब वह पिता बन  गए हैं. 35 साल के जैक्सन अपने नवजात बेटे के साथ तस्वीर को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से साझा किया है. 

जैक्सन ने साल 2011 में अपने प्रथमश्रेणी करियर का आगाज किया था. और वह घरेलू क्रिकेट के हालिया सालों के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक शुमार किए गए. तब से लेकर जैक्सन अभी तक 79 मैचों में 50.39 के औसत से 5947 रन बना चुके हैं. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बहुत ही कम बल्लेबाजों का इतना बेहतरीन औसत रहता है, लेकिन इसके बावजूद वह उन्हें  भारतीय टी20 टीम में भी मौका नहीं मिल सका है. इस साल भी उन्होंने सौराष्टर के लिए सिर्फ तीन ही मैचों में 78.25 के औसत से 313 रन बनाए. 

नहीं चल सके थे आईपीएल में


दुर्भाग्य यह रहा कि इस साल आईपीएल में उनका  प्रदर्शन उम्मीदों के हिसाब से नहीं रहा. केकेआर ने उन्हें खासे मौके दिए, लेकिन नौ मैचों में जैक्सन सिर्फ 61 ही रन बना सके. वहीं केकेआर के बार-बार टीम में बदलाव करने से भी उन्हें स्थिर होने का समय नहीं मिल सका. मैनेजमेंट ने उन्हें अलग-अलग नंबर पर खिलाया, तो वह इससे सहज नहीं ही हो सके.

सेलेक्टरों की की थी आलोचना
एक समय जैक्सन ने उनके घरेलू प्रदर्शन की अनदेखी करने के लिए सेलेक्टरों की आलोचना की थी. जैक्सन ने कहा था कि एक सेलेक्टर ने उनसे यह भी कहा था कि भारतीय टीम में खेलने के लिए उनकी उम्र ज्यादा हो गयी है क्योंकि वह तीस से ज्यादा के हो गए हैं. जैक्सन का यह प्रदर्शन जारी रहा, लेकिन उनके लिए राष्ट्रीय टीम का दरवाजा नहीं ही खुला. जैक्सन ने कहा था कि मैंने घरेलू क्रिकेट में जो रन और जिस गति से  बनाए हैं, मैं नहीं सोचता कि देश में बहुत से बल्लेबाजों ने ऐसा किया है. कभी संवाद  नहीं किया गया कि मुझे क्यों नहीं  चुना जाता. लेकिन कुछ साल पहले मैंने एक सेलेक्टर से पूछा, तो उन्होंने कहा कि मैं तीस की उम्र पार कर गया हूं, लेकिन इसके करीब एक या डेढ़ साल बाद ही उन्होंने 33 साल के एक खिलाड़ी को राष्ट्रीय टीम में चुना

यह भी पढ़ें: 

चोटिल विराट का लंदन की सड़कों पर यह VIDEO हो रहा है वायरल, यूजर्स ने उठाए सवाल

एक समय युवराज, जहीर, भज्जी और अनिल कुंबले तक को बाहर कर दिया गया था लेकिन अब.. वेंकटेश प्रसाद ने मचा दी खलबली

नकली आईपीएल : 400 रूपये में खरीदे थे खिलाड़ी, रूस में बैठा था मास्टरमाइंड, कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट करके की यह मांग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com