Asia Cup से बाहर हुई Team India, टी20 World Cup के लिए कितनी तैयार? पूर्व महिला क्रिकेटर ने बताया

Indian Cricket T20 World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा (Anjum Chopra) ने भारत के एशिया कप (Asia Cup) से बाहर होने और टी-20 वर्ल्ड कप के लिए कितनी तैयार है भारतीय टीम (Indian Cricket T20 World Cup), इस सवाल को लेकर NDTV से बात की

Asia Cup से बाहर हुई Team India, टी20 World Cup के लिए कितनी तैयार? पूर्व महिला क्रिकेटर ने बताया

अंजूम चोपड़ा ने बताया, टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए कितनी तैयार है

Indian Cricket T20 World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा (Anjum Chopra) ने भारत के एशिया कप (Asia Cup) से बाहर होने और टी-20 वर्ल्ड कप के लिए कितनी तैयार है भारतीय टीम (Indian Cricket T20 World Cup), इस सवाल को लेकर NDTV से बात की. दरअसल अंजुम चोपड़ा ने कहा कि, भारतीय टीम आने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम तैयार कर रही है. जिसके चलते ही प्लेइंग इलेवन को लेकर कंफ्यूजन पैदा हुआ है. पूर्व महिला क्रिकेटर ने बताया कि, एशिया कप से बाहर होने केबाद इस समय भारतीय टीम मजबूत टीम में से एक है और टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने की काबियिलत रखती है. 

अंजुम चोपड़ा ने इसके अलावा ये भी कहा कि मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल जैसे गेंदबाजों की कमी इस टूर्नामेंट में खली है. शमी को लेकर पूर्व महिला क्रिकेटर ने कहा कि, मुझे नहीं पता कि क्या उन्हें चोट लगी है या किसी ओर वजह से टीम में नहीं है, लेकिन शमी टीम के अहम गेंदबाज हैं औऱ उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में चुना जाना चाहिए. अंजुम चोपड़ा ने कहा कि टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन कुछ ही दिनों में होगा और मुझे उम्मीद है कि उस टीम में शमी का भी नाम होगा. 

मोहम्मद आमिर ने शेयर की प्रीति जिंटा के साथ फोटो, कैप्शन पर आ रहे हैं जबरदस्त रिएक्शन


पूर्व भारतीय महिला कप्तान ने कहा कि, इस समय टीम इंडिया में उन खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है जो बाहर बैठकर अपनी पारी का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन यह भी बेहद ही अहम होता है जिससे आपको आपके विकल्प के बारे में पता चलता है. मुझे लगता है कि शमी ऐसे गेंदबाज हैं जो कभी भी टीम में शामिल किए जा सकते हैं. अंजुम चोपड़ा ने कहा कि टीम इंडिया अभी भी संतुलित टीम की तलाश में हैं. 

हर मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव को लेकर कहा कि, यदि भारतीय टीम एशिया कप में भारत और श्रीलंका के खिलाफ मैच जीत पाने में सफल रहती तो हम इस बारे में बात करतें कि हमारे पास क्या शानदार 'बेंच स्ट्रेंथ' हैं जो टीम को कहीं पर भी जीत दिला सकती है. दुर्भाग्य से हम मैच नहीं जीत पाए हैं ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है. 

पूर्व भारतीय महिला कप्तान ने कहा कि एशिया कप में टीम को जीत प्राप्त न करने के कारण अलग है. लेकिन हमें इस बात से खुश होना चाहिए कि टीम के पास विकल्प हैं जो मैच में विरोधी टीमों के बरबरी का टक्कर देने की क्षमता रखते हैं.  बता दें कि एशिया कप में भारत के गेंदबाज फ्लॉप रहे, जिसके कारण ही आखिर के दो मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. 

'सभी भूल गए मैं बॉलर हूं', रवि शास्त्री के सवाल पर नसीम शाह के जवाब ने लूटी महफिल

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com