निराशाजनक प्रदर्शन के बाद शोएब मलिक ने ट्विटर पर की संन्यास की घोषणा

निराशाजनक प्रदर्शन के बाद शोएब मलिक ने ट्विटर पर की संन्यास की घोषणा

पाकिस्तान के लिए 287 वनडे मैचों में 34.55 की औसत से 7534 रन बनाने वाले मलिक ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि वह वर्ल्ड कप के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे.

खास बातें

  • पाकिस्तान के लिए 287 वनडे मैचों में 34.55 की औसत से बनाए 7534
  • वनडे क्रिकेट में लगाए नौ शतक और 44 अर्धशतक
  • टूर्नामेंट में निराशजनक प्रदर्शन के कारण कर रहे थे आलोचना का सामना
लंदन:

World Cup 2019: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket team) के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक  ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. 37 साल के मलिक ने शुक्रवार देर रात ट्विटर पर संन्यास की घोषणा की. मलिक ने बांग्लादेश (Bangladesh Cricket team) के खिलाफ पाकिस्तान की 96 रन की जीत के बाद वनडे से संन्यास की घोषणा की. मलिक का इस वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन रहा और उनकी टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई. पाकिस्तान के लिए 287 वनडे मैचों में 34.55 की औसत से 7534 रन बनाने वाले मलिक ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि वह वर्ल्ड कप के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे. उन्होंने वनडे में नौ शतक और 44 अर्धशतक लगाए हैं. हालांकि वह अभी टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे.

उन्होंने (Shoaib Malik) ट्विटर पर लिखा, 'आज मैं वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. उन सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद जिनके साथ मैं खेला, मुझे ट्रेनिंग देने वाले कोच, परिवार, दोस्तों, मीडिया और स्पॉन्सर्स का भी शुक्रिया. सबसे जरूरी मेरे फैन्स, मैं आप सबसे बहुत प्यार करता हूं.' 

मलिक ने 14 अक्टूबर 1999 को शारजाह में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट की शुरुआत की थी. वह 20वीं सदी में पदार्पण करने वाले उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल थे, जो अब भी क्रिकेट खेल रहे थे. अनुभवी बल्लेबाज ने बाद में कहा, 'मैं वनडे से संन्यास ले रहा हूं. मैंने कुछ साल पहले ही फैसला कर लिया था कि मैं पाकिस्तान के आखिरी वर्ल्ड कप मैच के बाद संन्यास लूंगा. मैं इस बात से निराश हूं कि क्रिकेट के उस प्रारुप को अलविदा कह रहा हूं, जिससे कभी मुझे बहुत प्यार था लेकिन खुशी इस बात की है कि अपने परिवार के साथ बिताने के लिए अब मेरे पास ज्यादा समय होगा.' (इनपुटः IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  रोहित व विराट की बांग्लादेश मैच के दौरान वृद्ध प्रशंसक से मुलाकत की.