VIDEO: सचिन और सहवाग ने वर्ल्‍डकप-2011 की खिताबी जीत से जुड़ी यादों को यूं किया ताजा...

VIDEO: सचिन और सहवाग ने वर्ल्‍डकप-2011 की खिताबी जीत से जुड़ी यादों को यूं किया ताजा...

World cup 2011 के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराया था

खास बातें

  • सचिन ने इसे अपने क्रिकेट करियर का सर्वश्रेष्‍ठ लम्‍हा माना
  • वर्ल्‍डकप 2011 के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराया था
  • युवराज सिंह बने थे इस टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और टीम इंडिया के विस्‍फोटक ओपनर रह चुके वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भारतीय टीम की वर्ल्‍डकप-2011 (World Cup-2011) के चैंपियन बनने से जुड़ी सुनहरी यादों को ताजा किया है. आज से ठीक आठ साल पहले यानी दो अप्रैल 2011 को महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में भारतीय टीम ने दूसरी बार वर्ल्‍डकप में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. भारतीय टीम पहली बार , वर्ष 1983 में कपिल देव की कप्‍तानी में वर्ल्‍डकप चैंपियन बनी थी. 2011 वर्ल्‍डकप के फाइनल में धोनी के धुरंधरों ने फाइनल में श्रीलंका को छह विकेट से शिकस्‍त दी थी. उस खास वर्ल्‍डकप की खिताब जीत की याद ताजा करते हुए सचिन ने इसे अपने क्रिकेट करियर का सर्वश्रेष्‍ठ क्षण बताया. उन्‍होंने फैंस को बताया कि टीम ने किस तरह इस जीत का जश्‍न मनाया था. सचिन ने वर्ल्‍डकप जीत से जुड़ी यादों पर एक मिनट, 13 सेकंड का वीडियो ट्वीट किया है.

सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन को टूर्नामेंट से पहले दी यह अहम सलाह..

वीडियो में सचिन (Sachin Tendulkar)ने कहा, 'क्रिकेट फील्‍ड पर यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा दिन था. आठ साल गुजर चुके हैं और अब एक और वर्ल्‍डकप (वर्ल्‍डकप-2019) नजदीक है. मैं जानता हूं कि इसके लिए टीम की घोषणा अभी की जानी है लेकिन जो भी चुना जाएगा यह हमारी टीम होगी.' वर्ल्‍डकप-2011 की विजेता टीम के एक अन्‍य सदस्‍य वीरेंद्र सहवाग ने भी इस खास जीत को लेकर ट्वीट किया है. सहवाग (Virender Sehwag) ने लिखा, 'क्‍या दिन था, वर्ल्‍डकप 2011, आठ साल पहले इस दिन हमने एक सपने को जिया था और पूरे देश ने इसे सेलिब्रेट किया था. आपने इसका जश्‍न किस तरह मनाया था?'


पाकिस्‍तान के सईद अजमल बोले, 'समझ नहीं पाया सचिन को उस मैच में आउट क्‍यों नहीं दिया गया'

आईपीएल (IPL)में तीन बार चैंपियन रही मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians)की टीम ने वर्ल्‍डकप-2011 की खिताबी जीत को लेकर ट्वीट किया है, इसमें टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सचिन तेंदुलकर, जहीर खान और युवराज सिंह को दिखाया गया है. ट्वीट में लिखा है-भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले, सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले और मैन ऑफ द टूर्नामेंट. जैसे ही घड़ी में 12 बजे. 2011 में वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम के तीन सदस्‍य सेल्‍फी के लिए इकट्ठे हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सुनील गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं चहल और कुलदीप