Sa vs Sl: ऐसा तो World Cup के करीब 48 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ, दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने इतिहास रच डाला

South Africa vs Sri Lanka, 4th Match: श्रीलंकाई गेंदबाजों को इतनी बुरा मार पड़ी कि अब देखना यह होगा कि लंकाई टीम आगे इससे उबर पाती है या नहीं

Sa vs Sl: ऐसा तो World Cup के करीब 48 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ, दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने इतिहास रच डाला

South Africa vs Sri Lanka, 4th Match: क्विंटन डि कॉक ने शानदार शतक जड़ा

नई दिल्ली:

World Cup 2023 के शुरुआती राउंड में ही ट्रेलर दिखने  लगा है कि आने वाले समय में बल्लेबाज कितनी बुरी तरह से बॉलरों की बखिया उधेड़ने जा रहे हैं. जैसा शनिवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीकी के बल्लेबाजों क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock), रैसी वैन डेर डुसेन (Rassie van der Dussen) और एडेन मार्करम (Adiden Markram) ने जो हाल शनिवार को श्रीलंकाई बॉलरों का किया, अगर उसे अत्याचार करार दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. World Cup 2023 का यह चौथा ही मुकाबला था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने 50 ओवरों के कोटे में ही चार सौ से ऊपर का आंकड़ा पार करते हुए लंकाई बॉलरों का दम निकाल दिया. दक्षिण अफ्रीका ने कुल मिलाकर 50 ओवरों में 50 ओवरों में 5  विकेट पर 428 रन बनाए.

अगर ऐसा हुआ, तो उसके पीछे आधार डिकॉक, डुसेन और मार्करम के आतिशी शतक रहे. और वास्तव में यह एक ऐसा कारनामा रहा, जो World Cup के करीब 48 साल के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ. पहले विश्व कप में किसी भी टीम की बैटिंग के दौरान एक पारी में तीन शतक नहीं ही बने थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वास्तव में वनडे इतिहास में यह सिर्फ तीसरा ही मौका है, जब किसी टीम की बैटिंग के दौरान एक पारी में तीन शतक बने. ऐसा पहली और दूसरी बार साल 2015 में ही हुआ. पहली बार जोहानेसबर्ग में मेजबान और विंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में हुआ था, तो दूसरी बार इसी साल दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच वानखेड़े स्टेडियम में ऐसा हुआ था. इसके बाद साल 2022 में इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच एमस्टलवेन में खेले गए मैच में देखने को मिला, जब किसी एक टीम की बैटिंग के दौरान तीन शतक देखने को मिले.