PCB अधिकारी ने कहा, विश्व कप में खेलना अनिश्चित, ICC ने दी यह प्रतिक्रिया

मंगलवार को ICC के World Cup 2023 का शेड्यूल जारी करते ही PCB ने प्रतिक्रिया देने में देर नहीं लगायी

PCB अधिकारी ने कहा, विश्व कप में खेलना अनिश्चित, ICC ने दी यह प्रतिक्रिया

PCB ने शेड्यूल जारी होते ही प्रतिक्रिया देने में देर नहीं लगायी

खास बातें

  • मंगलवार को जारी हुआ World Cup 2023 का शेड्यूल
  • हमारा भारत आना सरकार की मंजूरी पर निर्भर-पीसीीब
  • मैच स्थलों को लेकर आईसीसी ने नहीं मानी पीसीबी की बात
नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को साल के अंत में होने वाले World Cup 2023 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया, लेकिन PCB मेगा इवेंट के लिए अपनी टीम को भारत भेजे जाने को लेकर अभी भी आशंकित है. बहरहाल, ICC आश्वस्त है कि पाकिस्तान टीम मेगा इवेंट में भारत जरूर आएगी. World Cup 2023 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जाएगा. वहीं, ICC ने PCB की अलग-अलग टीमों के खिलाफ चेन्नई और बेंगलुरु में मै आयोजित न किए जाने की मांग को भी ठुकरा दिया. दरअसल पीसीबी चेन्नई की पिच पर अफगानिस्तान मैच नहीं खेलना चाहता था. साथ ही, पाकिस्तान टीम बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी नहीं खेलना चाहती थी. 

वैसे पाकिस्तान का आईसीसी के साथ प्रतियोगिता में खेलने का अनुबंध हो चुका है. और आईसीसी को सौ फीसद भरोसा है कि पाकिस्तानी टीम विश्व कप खेलने आएगी. आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा कि सभी संबद्ध देश अपने देश के नियम मानने के लिए बाध्य और हम उसका सम्मान करते हैं. लेकिन हमें भरोसा है कि पाकिस्तान टीम विश्व कप खेलने भारत जाएगी. पाकिस्तानी टीम आखिरी बार भारत में साल 2020 के टी20 विश्व कप में खेली थी. 

उधर, World Cup 2023 के शेड्यूल के ऐलान के तुरंत बाद ही पीसीबी ने स्पष्ट कर दिया है कि पाकिस्तान की मेगा इवेंट में भागीदारी सरकार की मंजूरी पर टिकी है. पीसीबी अधिकारी ने कहा कि विश्व कप में हमारी भागीदारी और क्वालीफाई करने पर 15 अक्टूबर को हमारा अहमदाबाद  या मुंबई में खेलना पूरी तरह से सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा. अधिकारी ने कहा कि भारत की यात्रा करने के लिए सरकार ने अभी तक बोर्ड को एनओसी जारी नहीं किया है. अब जबकि यह संवेदनशील मामला है, तो बोर्ड सरकार से दिशा-निर्देश मिलने के बाद ही इस बाबत आगे बढ़ सकता है. पीसीबी अधिकारी ने कि हम आईसीसी को पहले से ही सूचित कर चुके हैं कि टूर्नामेंट में हमारी भागीदारी और मैचस्थलों से जु़ड़ा कोई भी मुद्दा पीसीबी के भारत यात्रा को को लकर सरकार से मंजूरी से जुड़ा है. 
 


--- ये भी पढ़ें ---

* World Cup 2023: पाकिस्तान टीम को लेकर वसीम अकरम ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, 'यदि पाकिस्तान टीम के...'
* सचिन, गांगुली और द्रविड़ के साथ खेलने वाला यह 'फ्लॉप क्रिकेटर' आज बन चुका है करोड़पति, एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे की बहन से की शादी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com