AUS vs PAK, U19 WC 2024: '36 सेकंड' में पलट गई बाज़ी और पाकिस्तान ने ICC के इस नियम की वजह से गवां दिया फाइनल का टिकट

PAK vs AUS U19 WC 2024: आस्ट्रेलियाई टीम भी पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे जूझती दिखी लेकिन इसके बावजूद 49.1 ओवर में नौ विकेट पर 181 रन बनाकर फाइनल में पहुंचने में सफल रही.

AUS vs PAK, U19 WC 2024: '36 सेकंड' में पलट गई बाज़ी और पाकिस्तान ने ICC के इस नियम की वजह से गवां दिया फाइनल का टिकट

PAK vs AUS U19 WC 2024

PAK vs AUS Under 19 WC Semifinal: टॉम स्ट्रेकर के छह विकेट और हैरी डिक्सन के अर्धशतक के दम पर आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को यहां सेमीफाइनल में पाकिस्तान पर एक विकेट की रोमांचक जीत हासिल कर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया जिसमें उसका सामना गत चैम्पियन भारत से होगा. फाइनल रविवार को इसी स्टेडियम में खेला जायेगा. पाकिस्तान के खिलाड़ी तेज गेंदबाज स्ट्रेकर (24 रन देकर छह विकेट) के आगे संघर्ष करते रहे जिससे टीम बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद महज 179 रन का स्कोर ही खड़ा पर पायी. अगर अराफात मिन्हास (52 रन) और अजान अवेस (52 रन) के अर्धशतक नहीं होते तो यह स्कोर और कम होता.

पाकिस्तान टीम ने कैसे गवाया मुकाबला 

अंडर 19 के दूसरे सेमीफइनल मुकाबले में पाकिस्तान की टीम मुकाबला जीत सकती थी लेकिन पाकिस्तान टीम ने धीमी गति से गेंदबाज़ी की जिसकी वजह से उन्हें मैच के आखिरी ओवर में एक फील्डर को नियम के हिसाब से अंदर लाना पड़ा, जो फील्डर घेरे के अंदर आया वो फाइन लेग पर खड़ा था, इसके बाद पाकिस्तानी गेंदबाज़ मोहम्मद जीशान की गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मैकमिलन के बल्ले का किनारा और गेंद पीछे की ओर निकल गई और ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. 


क्या है ICC का नियम? 

ICC ने साल 2022 में स्लोओवर रेट को लेकर नियम जारी किया था, नियम के अनुसार अगर कोई टीम सिमित समय में ओवर नहीं फेंक पाती है तो उसे एक फील्डर 30 यार्ड के सर्किल के अंदर रखना होता है, पहले ये नियम टी 20 में लागू हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आस्ट्रेलियाई टीम भी पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे जूझती दिखी लेकिन इसके बावजूद 49.1 ओवर में नौ विकेट पर 181 रन बनाकर फाइनल में पहुंचने में सफल रही. इसमें डिक्सन (75 गेंद में 50 रन, पांच चौके) और ओलिवर पीके (75 गेंद में 49 रन, तीन चौके) की पारियों का अहम योगदान रहा.