ICC T20I batting रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने फिर मचाई खलबली, मोहम्मद रिजवान को छोड़ा काफी पीछे

Latest ICC T20I batting rankings: आईसीसी (ICC) ने लेटेस्ट आईसीसी बैटिंग रैंकिंग की घोषणा कर दी है. जिसमें सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Kumar Yadav) नंबर वन पर बने हुए हैं तो वहीं नंबर 2 पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान का नंबर आता है.

ICC T20I batting रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने फिर मचाई खलबली, मोहम्मद रिजवान को छोड़ा काफी पीछे

ICC T20I batting रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव का जलवा

Latest ICC T20I batting rankings: आईसीसी (ICC) ने लेटेस्ट आईसीसी बैटिंग रैंकिंग की घोषणा कर दी है. जिसमें सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Kumar Yadav) नंबर वन पर बने हुए हैं तो वहीं नंबर 2 पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान का नंबर आता है. सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि सूर्या और रिजवान के बीच अब 39 प्वाइंट्स का अंतर आ गया है. इसका मतलब ये है कि अब रिजवान के लिए सूर्या को पीछे करना काफी मुश्किल भरा होने वाला है. सूर्यकुमार यादव इस समय रैंकिंग में 869 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर है तो वहीं मोहम्मद रिजवान 830 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. तीसरे नंबर न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉन्वे हैं तो वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम चौथे नंबर पर काबिज हैं. साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम का नंबर आता है. बता दें कि पाकिस्तानी कप्तान के पास इश मसय 762 प्वाइंट्स हैं तो वहीं एडेन मार्कराम के पास 748 प्वाइंट्स हैं. 

यहां देखें LIVE SCORECARD

जानें किस टीम के जीतने के हैं ज्यादा प्रतिशत? यहां क्लिक करें


आईसीसी बैटिंग रैंकिंग टॉप 5
1. सूर्यकुमार यादव - 869
2. एम रिजवान - 830
3. डेवोन कॉनवे - 779
4. बाबर आजम - 762
5. एडेन मार्कराम - 748

बता दें कि हाल के समय में सूर्यकुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाजी की है. यही कारण है कि वो इस समय दुनिया के नंबर वन टी-20 बल्लेबाज बन गए हैं. टी-20 वर्ल्ड कप में भी सूर्या ने अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा रखा  है. अपनी खास बल्लेबाजी के दम पर सूर्या ने विश्व क्रिकेट के दिग्गजों को भी चौंका कर रख दिया है. पूरा क्रिकेट वर्ल्ड इस समय सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी देखकर हैरान है.

वहीं, बॉलिंग रैंकिंग में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा दुनिया के नंबर वन टी-20 गेंदबाज बन गए हैं. इसके बाद नंबर 2 पर राशिद खान हैं. इसके अलावा नंबर 3 पर जोस हेजलवुड को जगह मिली है. साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी नंबर 4 तो वहीं, एडम जैम्पा नंबर 5 पर मौजूद हैं. 

ये भी पढ़े-

Video: “अगर सेमीफाइनल जीती तो ट्रॉफी उठाएगी”, AB de Villiers ने बताया इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल

T20 World Cup: ऐसा रहा भारत का सेमीफाइनल तक का सफर, संक्षेप में जानिए 5 मैचों की कहानी

T20 World Cup: 'लोअर ऑर्डर से टीम को काफी उम्मीदें', जानिए सूर्यकुमार के बैटिंग का राज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com