Shaheen Afridi vs Trent Boult: 1 गेंद 3 रन, रोमांच की सारी हदें पार, आखिरी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने बल्ले से ऐसे पलट दी बाजी, Video

Shaheen Afridi vs Trent Boult: शाहीन ने MI अमीरात के खिलाफ आखिरी गेंद तक चले मैच में डेजर्ट वाइपर (Desert Vipers vs MI Emirates) को जीत दिला दी. शाहीन ने आखिरी गेंद पर..

Shaheen Afridi vs Trent Boult: 1 गेंद 3 रन, रोमांच की सारी हदें पार, आखिरी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने बल्ले से ऐसे पलट दी बाजी, Video

Shaheen Afridi का करिश्मा

Shaheen Afridi moment: गेंदबाजी के जरिए शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi)  ने अपनी टीम को कई दफा मैच जीताने का काम किया है लेकिन कभी-कभी अपनी बल्लेबाजी से भी मैच जीताकर पाकिस्तान का यह दिग्गज तेज गेंदबाज तहलका मचा देता है. अब ऐसी ही कुछ उन्होंने इंटरनेशनल लीग टी20, 2024 (International League T20, 2024) में कर दिखाया है. दरअसल, शाहीन ने MI अमीरात के खिलाफ आखिरी गेंद तक चले मैच में डेजर्ट वाइपर (Desert Vipers vs MI Emirates) को जीत दिला दी. शाहीन ने आखिरी गेंद पर 3 रन बनाकर  टीम को 2 विकेट से जीत दिला दी. दरअसल ,आखिरी गेंद पर डेजर्ट वाइपर को जीत के लिए 3 रन चाहिए थे.

यह भी पढ़ें: 

"कोहली ने मुझ पर थूका था...", डीन एल्गर ने विराट कोहली को लेकर चौंकाने वाला खुलासा कर मचाई सनसनी


ऐसे में शाहीन ने दबाव भले वक्त में संयम से काम लिया और आखिरी गेंद जो ट्रेंट बोल्ट ने फेंकी थी, जो फुल लेंथ थी, उस गेंद पर शाहीन ने स्क्वायर थर्ड मैन की तरफ हवा में शॉट मारा, शॉट मारते ही शाहीन तेजी से भागे और अपनी साथी खिलाड़ी ल्यूक वुड के साथ मिलकर तीन रन लेने में सफल रहे. और इस तरह से शाहीन के विजयी रन के बदौलत डेजर्ट वाइपर की टीम मैच को जीतने में सफल रही. बता दें कि शाहीन ने मैच में 12 गेंद पर 17 रन की पारी खेली जिसमें 1 चौके शामिल रहे. वैसे, शाहीन को इस मैच में विकेट नहीं मिला था लेकिन इसकी कमी उन्होंने अपनी टीम को जीत दिला कर पूरी कर ली.

ऐसा था आखिरी 6 गेंद का रोमांच, शाहीन अफरीदी vs ट्रेंट बोल्ट (Shaheen Afridi vs Trent Boult)
पहली गेंद पर - शाहीन ने एक रन लिया
दूसरी गेंद पर - ल्यूक वुड को वाइड 
दूसरी गेंद पर - वुड ने एक रन लिया
तीसरी गेंद पर - शाहीन को, 1 रन
चौथी गेंद पर - वुड ने 2 रन लिए
पांचवीं गेंद पर - वुड ने एक रन लिए

अब आखिरी गेंद पर टीम को जीत के लिए 3 रन चाहिए थे और सामने ट्रेंट बोल्ट थे. शाहीन को आखिरी गेंद खेलनी थी. ऐसे में शाहीन ने संयम नहीं खोया और अपने ऊपर दबाव को हावी होने नहीं दिया.

आखिरी गेंद पर - 3 रन
आखिरी गेंद पर शाहीन ने स्क्वायर थर्ड मैन ओर शॉट खेलकर साथी खिलाड़ी के साथ भागकर 3 रन लिए और टीम को 2 विकेट से जीत दिला दी. शाहीने इसके बाद मैदान पर ही बैठ गए और इस जीत का जश्न मनाने लगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोहम्मद आमिर प्लेयर ऑफ द मैच
इस मैच में आमिर (Mohammad Amir) ने 3 विकेट लिए थे, मोहम्मद आमिर भी  डेजर्ट वाइपर की टीम की ओर से खेल रहे थे. ऐसे में मोहम्मद आमिर ने खतरनाक गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे. आमिर की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर एमआई अमीरात की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 149 रन ही बना सकी, जिसके बाद डेजर्ट वाइपर की टीम 8 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच जीतने में सफल रही.