KKR vs LSG, IPL 2024: इकाना में फिलिप साल्ट ने मचाया गदर, केकेआर को मिली आईपीएल 2024 की चौथी जीत

KKR vs LSG, IPL 2024: इकाना स्पोर्ट्स सिटी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आईपीएल 2024 की अपनी चौथी सफलता प्राप्त कर ली है.

KKR vs LSG, IPL 2024: इकाना में फिलिप साल्ट ने मचाया गदर, केकेआर को मिली आईपीएल 2024 की चौथी जीत

Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants, IPL 2024

KKR vs LSG, IPL 2024: इकाना स्पोर्ट्स सिटी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आईपीएल 2024 की अपनी चौथी सफलता प्राप्त कर ली है. वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम को सीजन की तीसरी हार का सामना करना पड़ा है. मैच के दौरान केकेआर के सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने अपनी टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए 47 गेंद में 189.36 की स्ट्राइक रेट से 89 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके एवं 3 बेहतरीन छक्के निकले. उनके अलावा कैप्टन श्रेयस अय्यर ने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंद में 38 रन की नाबाद उपयोगी पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 6 चौके निकले.

नतीजा ये रहा कि लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर से दिए गए 162 रन के लक्ष्य को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 26 गेंद शेष रहते 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. इससे पहले इकाना स्पोर्ट्स सिटी में टॉस हारकार पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियन खिलाड़ी निकोलस पूरन 32 गेंद में 45 रन की सर्वाधिक पारी खेलने में कामयाब हुए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 4 छक्के निकले थे. उनके अलावा कैप्टन राहुल ने 27 गेंद में 39 रन का योगदान दिया था.

केकेआर के लिए गेंदबाजी में मिशेल स्टार्क का रहा जलवा 

गेंदबाजी के दौरान आज के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के अनुभवी तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनका आज इकोनॉमी रेट भी अच्छा रहा. उन्होंने 7.00 की इकोनॉमी से केवल 28 रन खर्च किए. 


स्टार्क अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए लखनऊ के खिलाफ वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने क्रमशः 1-1 सफलता प्राप्त की. 

लखनऊ के लिए मोहसिन खान रहे एकमात्र सफल गेंदबाज 

केकेआर के खिलाफ लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम के लिए आज एकमात्र सफल गेंदबाज मोहसिन खान रहे. उन्होंने विपक्षी टीम के खिलाफ 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 7.20 की इकोनॉमी से 29 रन खर्च कर 2 सफलता प्राप्त की. 

फिलिप साल्ट बने 'प्लेयर ऑफ द मैच'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ उम्दा अर्धशतकीय पारी खेलने वाले इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज फिलिप साल्ट को 'प्लेयर ऑफ द मैच' द मैच चुना गया है. साल्ट ने लखनऊ के खिलाफ केवल उम्दा बल्लेबाजी ही नहीं की, बल्कि उन्होंने अन्य बल्लेबाजों के साथ बेहतरीन साझेदारियां भी की. खासकर कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ. जिसके बदौलत केकेआर की टीम लखनऊ के खिलाफ एक आसान जीत हासिल करने में कामयाब रही. (LIVE SCORECARD)