IND vs ENG: इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक की जगह इस खिलाड़ी को मौका देकर चौंकाया, 22 महीने पहले खेला था आखिरी टेस्ट

Dan Lawrence: ब्रुक निजी कारणों से तुरंत स्वदेश लौट जायेंगे. ईसीबी ने कहा कि गुरुवार से हैदराबाद में शुरू होने वाली सीरीज के लिए ब्रुक की जगह सर्रे के 26 वर्षीय लॉरेंस सोमवार को टीम से जुड़ेंगे.

Advertisement
Read Time: 24 mins
D

Dan Lawrence replace Harry Brook: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को घोषणा की कि हैरी ब्रुक भारत के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे और उनकी जगह मध्यक्रम बल्लेबाज डैन लॉरेंस को शामिल किया गया है. ब्रुक निजी कारणों से तुरंत स्वदेश लौट जायेंगे. ईसीबी ने कहा कि गुरुवार से हैदराबाद में शुरू होने वाली सीरीज के लिए ब्रुक की जगह सर्रे के 26 वर्षीय लॉरेंस सोमवार को टीम से जुड़ेंगे और भारत जायेंगे. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले इंग्लैंड अबुधाबी में भारतीय परिस्थितियों में अभ्यास कर रही हैं. इस अभ्यास शिविर के लिए ब्रुक टीम के साथ अबुधाबी पहुंचे थे.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के बयान के अनुसार,"हैरी ब्रुक व्यक्तिगत कारणों से तुंरत स्वदेश लौटने को तैयार है. वह सीरीज के लिए भारत नहीं लौटेंगे." इसमें कहा गया,"ब्रुक का परिवार इस दौरान निजता का सम्मान करने का अनुरोध करता है. ईसीबी और परिवार मीडिया और जनता से अनुरोध करते हैं कि वे उनकी इस इच्छा का सम्मान करें और उनकी निजता में हस्तक्षेप करने से बचें."

Advertisement
Advertisement

ब्रुक ने अपना टेस्ट डेब्यू 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था. इंग्लैंड के लिये उनका आखिरी मैच जुलाई 2023 में ओवल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ था. यॉर्कशर के इस 24 वर्षीय बल्लेबाज ने अब तक 12 टेस्ट खेलकर चार शतक और सात अर्द्धशतक से 1181 रन बनाये हैं.

Advertisement

वहीं उनकी टीम टीम में शामिल किए गए डैन लॉरेंस ने 11 मैच में चार अर्धशतक से 551 रन बनाये हैं. लॉरेंस को चुनना हालांकि थोड़ा सा हैरान करने का वाला फैसला है क्योंकि उन्होंने अंतिम टेस्ट मार्च 2022 में खेला  वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. लॉरेंस अभी तक क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. हालांकि, उन्होंने चार अर्द्धशतक जरुर लगाए हैं. हालांकि, इस खिलाड़ी का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने 118 फर्स्ट क्लास मैचों की 191 पारियों में 36.34 की औसत से 6360 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 15 शतक और 29 अर्द्धशतक भी लगाए हैं.

Advertisement

कई लोगों को कीटन जेनिंग्स के टीम में ब्रुक की जगह शामिल किये जाने की उम्मीद थी जिन्होंने हाल में अहमदाबाद में भारत 'ए' के खिलाफ चार दिवसीय औपचारिक टेस्ट में इंग्लैंड लायंस के लिए 154 और 64 रन की पारियां खेली थीं. लेकिन बोर्ड ने डैन लॉरेंस को मौका दिया है.

इंग्लैंड टेस्ट टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड और डैन लॉरेंस

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "भारत जीत जायेगा..." इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की भविष्यवाणी, बताया ये 'एक्स' फैक्टर टीम इंडिया को दिलाएगा जीत

यह भी पढ़ें: Ram Temple Pran Pratishtha: वेंकटेश प्रसाद ने शेयर की अयोध्या की तस्वीरे, अनिल कुंबले भी पहुंचे लखनऊ

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Jammu-Kashmir में किसकी सरकार? क्या LG Manoj Sinha लेंगे फैसला!