भारतीय U-19 टीम का 'क्‍लीन स्‍वीप' का सपना टूटा, तीसरे वनडे मैच में 5 व‍िकेट से हारी

IND U19 Team vs SA U19 Team: भारत की अंडर-19 टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम युवा वनडे इंटरनेशनल मैच में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

भारतीय U-19 टीम का 'क्‍लीन स्‍वीप' का सपना टूटा, तीसरे वनडे मैच में 5 व‍िकेट से हारी

Priyam Garg गर्ग की अर्धशतकीय पारी के बावजूद भारत U-19 टीम तीसरे वनडे में हार गई

खास बातें

  • सीरीज 2-1 के अंतर से भारतीय जून‍ियर टीम ने जीती
  • मैच में 192 रन का स्‍कोर ही बना पाई भारतीय टीम
  • द. अफ्रीका अंडर-19 टीम ने लक्ष्‍य 5 व‍िकेट खोकर हास‍िल क‍िया
ईस्‍ट लंदन:

IND U19 Team vs SA U19 Team: कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg)के अर्धशतक के बावजूद भारत की अंडर-19 टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम युवा वनडे इंटरनेशनल मैच में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही भारतीय जून‍ियर टीम (IND U-19 Team)का सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप का सपना टूट गया. भारत अंडर -19 टीम ने सीरीज के शुरुआती दोनों मैच जीतकर 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की थी, लेक‍िन आख‍िरी मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा. वैसे सीरीज 2-1 से भारतीय अंडर-19 टीम के नाम रही. तीसरी वनडे मैच में भारतीय अंडर-19 टीम ने न‍िर्धार‍ित ओवर्स में आठ व‍िकेट खोकर 192 रन बनाए, जवाब में दक्ष‍िण अफ्रीकी अंडर-19 टीम ने 48.2 ओवर में पांच व‍िकेट खोकर टारगेट हास‍िल कर ल‍िया. टीम के ल‍िए जोनाथन बर्ड ने 88 रनों की नाबाद पारी खेली.

यह काम करके Glenn Maxwell ने जीता द‍िल, लोग बोले 'क्‍या हीरो है', देखें VIDEO

भारतीय अंडर-19 टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर आठ विकेट पर 192 रन बनाए. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 42 रन तक उसके तीन विकेट निकल गए. इसके बाद गर्ग (52) और तिलक वर्मा (25) ने चौथे विकेट के लिये 58 रन जोड़े. भारतीय टीम के तिहरे अंक में पहुंचते ही गर्ग पवेलियन लौट गये. इसके बाद निचले क्रम के सभी बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे लेकिन वे अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाए. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फेकु मोलेतसेन ने 36 रन देकर दो विकेट लिये और दो बल्लेबाजों को रन आउट किया.


जवाब में खेलते हुए  दक्षिण अफ्रीका ने इसके बाद जोनाथन बर्ड (Jonathan Bird)की 121 गेंदों पर खेली गयी 88 रन की नाबाद पारी की मदद से 10 गेंद शेष रहते हुए टारगेट कर ल‍िया. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज एंड्रयू लोउ ने 31 और जैक लीस के 29 रन का योगदान दिया. भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने 41 रन देकर दो विकेट हास‍िल क‍िए. भारतीय टीम जनवरी में अंडर-19 वर्ल्‍डकप में भाग लेगी जिसमें उसे ग्रुप ए में रखा गया है. भारत अपना पहला मैच 19 जनवरी को श्रीलंका से खेलेगा. इसके बाद वह 21 जनवरी को जापान और 24 जनवरी को न्यूजीलैंड का सामना करेगा. इससे पहले भारत अंडर-19 टीम अफगानिस्तान (12 जनवरी) और जिम्बाब्वे (14 जनवरी) के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड