Ind vs Sl: इस बड़ी वजह से श्रीलंका ने पहले भारत को थमाई बल्लेबाजी, कप्तान मेंडिस ने डाली रोशनी

India vs Sri Lanka: वहीं, रोहित ने कहा कि वह भी इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करते क्योंकि यह बैटिंग के लिए अच्छी पिच है. मतलब मेंडिस ने भारत की मनचाही मुराद पूरी कर दी.

Ind vs Sl: इस बड़ी वजह से श्रीलंका ने पहले भारत को थमाई बल्लेबाजी, कप्तान मेंडिस ने डाली रोशनी

India vs Sri Lanka: श्रीलंका कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने की वजह साफ-साफ बता दी

नई दिल्ली:

World Cup 2023 में अभी तक टीम इंडिया सात मैचों में पांच बार टॉस जीता है. और दो बार हारा है. और हारने के बाद दोनों ही मुकाबलों में प्रतिद्वंद्वी टीम ने भारत को पहले बल्लेबाजी थमाई है. पिछले मैच में इंग्लैंड ने भारत को लखनऊ में बैटिंग दी, तो टीम रोहित 229 रन ही बना सकी थी, लेकिन अब देखने की बात होगी कि लगातार दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाले भारतीय बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं. बहरहाल श्रीलंकाई कप्तान कुसल मेंडिस ने बताया कि उन्होंने टॉस जीतने के बाद इस रन से भरपूर पिच पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला क्यों लिया

मेंडिस ने कहा कि हमने यहां इस वजह से पहले गेंदबाजी चुनी क्योंकि मुझे लगता है कि दूसरी पाली में पिच बल्लेबाजी के लिए  बेहतर होगी. यह बहुत ही अजीब सी बात है क्योंकि आम तौर पर पूर्व में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने बड़ा स्कोर खड़ा किया है. ऐसे में ज्यादातर टीमें टॉस जीतने पर पहले बल्लेबाजी की करना पसंद करती. बहरहाल, अब जब श्रीलंका ने पहले बैटिंग करने का निर्णय ले ही लिया है, तो देखना होगा कि उसके बल्लेबाज लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने कप्तान के फैसले को कितना सही साबित करते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, रोहित ने कहा कि वह भी इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करते क्योंकि यह बैटिंग के लिए अच्छी पिच है. मतलब मेंडिस ने भारत की मनचाही मुराद पूरी कर दी. और जब मुराद पूरी हो गई है, तो बेहतर होगा कि भारतीय स्टार दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों का धुरंधर अंदाज दिखा दें. भारतीय कप्तान ने कहा कि यह सही है कि शुरुआत में यहां पिच में थोड़ी बॉलरों को मदद मिलती है, लेकिन दूधिया रोशनी में हमारे पेसरों को मदद मिलेगी. हमारी टीम अच्छा कर रही है, लेकिन भावनाओं में बहने से बचना होगा.