अकरम को पसंद नहीं आया बाबर vs बुमराह पर किए पोल का यह रिजल्ट, पाक दिग्गज ने की अपील, लेकिन...

India vs Pakistan, Asia Cup 2023: इस पोल का परिणाम बताने के लिए काफी है कि दुनिया के क्रिकेटप्रेमियों का नजरिया कैसा है

अकरम को पसंद नहीं आया बाबर vs बुमराह पर किए पोल का यह रिजल्ट, पाक दिग्गज ने की अपील, लेकिन...

नई दिल्ली:

जारी Asia Cup 2023 में टीम इंडिया ने सोमवार को पाकिस्तान को जो हाल किया, उससे उबरने में पड़ोसियों को खासा समय लगेगा. और वास्तव में इनके उखड़ने की शुरुआत भारत की पारी खत्म होने के बाद से ही शुरू हो गई थी, जब पाकिस्तानियों के सामने बोर्ड पर 357 का स्कोर टंगा था.  पारी के ब्रेक के दौरान स्टार-स्पोर्टंस की प्रजेंटेर के सवाल पर पूर्व पेसर वसीम अकरम बहुत ही ज्यादा निराश हो गए. दरअसल चैनल ने एक पोल आयोजित किया था, जिसमें बाबर आजम या जसप्रीत बुमराह को लेकर सवाल किया गया. और जो रिजल्ट पोल में आया, वह सभी को बहुत ही हैरान कर गया. इसमें भारतीय पेसर के पक्ष में 98 प्रतिशत, तो बाबर आजम को सिर्फ दो फीसद ही वोट मिले.

यह प्रतिशत देखकर महान पेसर अपनी निराशा नहीं छिपा सके. उन्होंने कहा, "आप लोग इन आंकड़ों को अहमियत दे रहे हो. बाबर दुनिया का नंबर-1 बल्लेबाज है. मेरा कहना यह है कि आप उनकी थोड़ी तारीफ करें. अकरम ने फैंस से अपील करते हुए कहा कि इस आंकड़े को कम से कम तीन प्रतिशत कर दें. यह बहुत ही शानदार टक्कर होगी. दुनिया के शीर्ष बॉलरों में से एक पेसर बनाम दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज, जिसके बुमराह के खिलाफ सिर्फ 3 प्रतिशत ही आसार हैं." वैसे अकरम ने पोल को तीन प्रतिशत करने की बात कही, लेकिन यह भी एकदम समझ से परे रही क्योंकि अगर प्रतिशत बढ़ाने की बात कहनी ही थी, तो वह और ज्यादा बढ़ाने की अपील कर सकते थे क्योंकि दो से तीन का आंकड़ा भी न के बराबर जैसा ही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, बाद में बुमराह ने अकरम को गलत साबित किया क्योंकि पाकिस्तान कप्तान इस पेसर के सामने संघर्ष करते ही दिखाई पड़े. पाकिस्तान कप्तान ने बुमराह की 13 गेंदों का सामना किया, जिसमें 11 गेंद खाली रहीं. इससे पता लगता है कि बाबर बनाम बुमराह के पोल में भारतीय पेसर को ज्यादा वोट क्यों मिले. बुमराह ने कोटे के पांच ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट लिया.