Harmanpreet Kaur: "हम जानते हैं कि...", इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गिनाई गलतियां

Harmanpreet Kaur on Lose vs ENG W T20: इंग्लैंड के 198 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (42 गेंद में 52 रन, नौ चौके) के अर्धशतक के बावजूद छह विकेट पर 159 रन ही बना सकी

Harmanpreet Kaur:

Harmanpreet Kaur on Lose vs England

Harmanpreet Kaur on Lose vs ENG W T20: नैट स्किवर ब्रंट और डैनी वाट के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की रिकॉर्ड शतकीय साझेदारी से इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को यहां पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को 38 रन से हराया. इंग्लैंड के 198 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (42 गेंद में 52 रन, नौ चौके) के अर्धशतक के बावजूद छह विकेट पर 159 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की ओर से बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए. इंग्लैंड ने इससे पहले स्किवर ब्रंट (53 गेंद में 77 रन, 13 चौके) और डैनी (47 गेंद में 75 रन, आठ चौके, दो छक्के) के बीच तीसरे विकेट की 138 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 197 रन बनाए. इन दोनों ने उस समय भारत के खिलाफ इंग्लैंड की ओर से पहली शतकीय साझेदारी की जब टीम पहले ओवर में ही दो रन पर दो विकेट गंवाने के बाद संकट में थी.

हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा 

जल्दी सीखेंगे और हमें इस तरह के खेलों की जरूरत है ताकि हम टी20 विश्व कप से पहले अपनी गलतियों से सीख सकें. हम जानते हैं कि उनके पास अच्छे बल्लेबाज हैं और हमने अपने गेंदबाजी विभाग में कुछ बदलाव किए हैं और हम मजबूत होकर वापसी करेंगे. हम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके और हमें सकारात्मक बातों पर चर्चा करने और अगले गेम में सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ आने की जरूरत है. कुछ विकेट खोने के बाद हमने खेल पर नियंत्रण बना लिया था लेकिन आखिरी 10 ओवर योजना के मुताबिक नहीं रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत की ओर से रेणुका सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहीं जिन्होंने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए। पूजा वस्त्रकार और पदार्पण कर रही श्रेयंका पाटिल काफी महंगी साबित हुईं। दोनों ने चार-चार ओवर में समान 44 रन दिए. श्रेयंका को दो विकेट मिले जबकि पूजा की झोली खाली रही.