हरभजन सिंह ने भारतीय टीम की पुरानी ऑटोग्राफ शीट की शेयर, तो देखते ही देखते पोस्ट हो गई वायरल

साल 2007 में भारत ने दो विश्व खेले थे. एक वनडे और एक टी20 वर्ल्ड कप, वनडे विश्व कप में भारत को हार मिली थी लेकिन टी20 विश्व कप में भारत ने परचम लहराया था.

हरभजन सिंह ने भारतीय टीम की पुरानी ऑटोग्राफ शीट की शेयर, तो देखते ही देखते पोस्ट हो गई वायरल

हरभजन सिंह की पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल

नई दिल्ली:

साल 2007 में भारत ने दो विश्व खेले थे. एक वनडे और एक टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2007), वनडे विश्व कप में भारत को हार मिली थी लेकिन टी20 विश्व कप में भारत ने परचम लहराया था. धोनी की कप्तानी में भारत की युवा टीम ने साल 2007 में टी20 विश्व कप जीता, जो कि दो करणों से अब तक यादगार बना हुआ है. पहला तो इसलिए क्योंकि ये टूर्नामेंट का उद्घाटन संस्करण था, और दूसरा इसलिए क्योंकि एक युवा भारतीय टीम ने फाइनल सहित टूर्नामेंट में पाकिस्तान को दो बार हराया था. जहां युवराज सिंह और गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ियों ने भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. वहीं भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh Instagram) उन खिलाड़ियों में से थे जो भारत की वनडे और टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई दोनों टीमों का हिस्सा थे. इसी बीच शुक्रवार को, हरभजन सिंह ने इंस्टाग्राम पर भारत की साल 2007 वनडे विश्व टीम की एक पुरानी ऑटोग्राफ शीट शेयर की है. 

हरभजन की पोस्ट हुई वायरल

हरभजन ने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है कि, "विश्व कप 2007 टीम ऑटोग्राफ शीट,  हम फैंस के लिए सिग्नेचर करते थे. अब सेल्फी का जमाना है पर ऑटोग्राफ सब के पास पहुंचते थे, सेल्फी के लिए कोई कोई पास आ सकता है." अब यही पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. बता दें कि साल 2007 क वनडे विश्व कप में बांग्लादेश के हाथों भारतीय टीम को करारी हार झेलनी पड़ी थी. वनडे विश्व कप की यादें भारत के लिए कुछ खास नहीं रही थी. लेकिन टी20 विश्व कप की जीत ने एक बार के लिए उन कड़वी यादों को ढक लिया था और इसके 4 साल बाद भारत ने धोनी की कप्तानी में साल 2011 में दूसरी बार विश्व कप जीत देशवासियों को बड़ा तोहफा दिया था. 


साल 2007 की भारतीय वनडे विश्व टीम

1. राहुल द्रविड़ (कप्तान)
2. सचिन तेंदुलकर
3. सौरव गांगुली
4. वीरेंद्र सहवाग
5. युवराज सिंह
6. अनिल कुंबले
7. हरभजन सिंह
8. महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर)
9. ज़हीर ख़ान
10. अजीत अगरकर
11. इरफान पठान
12. एस. श्रीसंथ
13. दिनेश कार्तिक
14. मुनाफ पटेल
15. रॉबिन उथप्पा

ये भी पढ़ें: 

*न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घोषित तीनों भारतीय टीम में केवल ये 4 खिलाड़ी है कॉमन

*जडेजा ने सोशल मीडिया पर कर दिया ऐसा ट्वीट, फैंस ने जमकर लिए मज़े

*"विराट, तुम्हें धोनी का सम्मान.....", जब कोहली चाहते थे एमएस की कप्तानी, तब रवि शास्त्री ने कहा था कुछ ऐसा

VIDEO: न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घोषित भारतीय टीम में 4 खिलाड़ी हैं कॉमन, चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com