"बेसब्री से इंतजार हो रहा..." वीरेंद्र सहवाग ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर किया ट्वीट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Virender Sehwag: वीरेंद्र सहवाग उन लोगों में शामिल हैं, जिन्हें प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है. वहीं प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए राम मंदिर को फूलों और विशेष रोशनी से सजाया गया है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
V

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में अब कुछ ही घंटो का समय बचा है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए 8 हजाह से अधिक लोगों को आमंत्रित किया गया है. समारोह के लिए आमंत्रित किये गए 8,000 से अधिक लोगों की लंबी सूची में, प्रमुख राजनीतिक नेता, बड़े उद्योगपति, फिल्म अभिनेता, खिलाड़ी, नौकरशाह और राजनयिक शामिल हैं. इस समारोह का हिस्सा बनने के लिए कई हस्तियां अयोध्या पहुंच चुकी है जबकि कुछ कार्यक्रम से पहले पहुंचेंगी. भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद अयोध्या पहुंच चुके हैं, जबकि अनिल कुंबले रविवार दोपहर लखनऊ एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए थे. कुंबले के देर शाम तक अयोध्या पहुंचने की संभावना है. इन सबके बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस कार्यक्रम को लेकर एक ट्वीट किया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीरेंद्र सहवाग ने रविवार को सोशल मीडिया एक्स (पूर्व ट्विटर) पर लिखा,"संभवत: यह पहला रविवार है, जब सोमवार का इतनी बेसबरी से इंतजार हो रहा है. श्री राम जय राम जय जय राम." वीरेंद्र सहवाग उन लोगों में शामिल हैं, जिन्हें प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है. वहीं प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए राम मंदिर को फूलों और विशेष रोशनी से सजाया गया है.

Advertisement
Advertisement

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या पहुंचे वेंकटेश प्रसाद ने एक्स पर लिखा,"जय श्री राम. क्या क्षण है. सभी जीवन भर की एक घटना का गवाह बनने के लिए तैयार हैं. हमारे सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक. संपूर्ण अयोध्या और हमारे राष्ट्र का अधिकांश भाग खुशी से झूम रहा है. अयोध्यापति श्री रामचन्द्र जी की जय."

Advertisement

बता दें, भव्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अभिनेत्री कंगना रनौत, शेफाली शाह, अभिनेता पवन कल्याण एवं रणदीप हुड्डा अयोध्या पहुंच गए हैं.  रविवार को अपने फिल्म निर्माता पति विपुल शाह के साथ अयोध्या पहुंचीं शेफाली शाह ने कहा कि वे यहां आकर सम्मानित महसूस कर रही हैं. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को आमंत्रित किया गया है. पूर्व विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ साथ सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, अनिल कुंबले को आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा आर अश्विन और हरमनप्रीत कौर, विराट कोहली और रवींद्र जड़ेजा को भी आमंत्रित किया गया है.

Advertisement

इनके अलावा भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी, फुटबॉलर कल्याण चौबे, लंबी दूरी की धाविका कविता राउत तुंगर और पैरालंपिक भाला फेंक खिलाड़ी देवेंद्र झांजड़िया को निमंत्रण मिला है. साथ ही महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज, शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु और उनके प्रशिक्षक पुलेला गोपीचंद को भी निमंत्रण मिला है. यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोग मंदिर के उद्घाटन में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: कभी नहीं देखा होगा ऐसा: किसी का पोता, तो किसी का बेटा अंडर-19 विश्व कप में खेल रही भाई-भतीजों की फौज

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Pran Pratishtha: "अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के..." दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दिया स्पेशल मैसेज

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jammu-Kashmir Assembly Election Exit Poll Congress-NC के साथ ने दिखाया रंग
Topics mentioned in this article